MP: राज्य के लाखों कर्मचारियों को CM का तोहफा, मिलेगा 42 फीसदी DA

0

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 14 जुलाई को बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि राज्य के कर्मचारियों को अब केंद्र के समान मिलेगा 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता

News jungal desk : मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को अब केंद्र के समान 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा । और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 14 जुलाई को ये बड़ी घोषणा करी है । सीएम शिवराज ने कहा कि हमने कर्मचारियों के हित में अनेक क्रांतिकारी फैसले किए हैं. अब हमने फैसला किया है कि केंद्र के समान 42% महंगाई भत्ता जनवरी से ही देंगे । 42% महंगाई भत्ता जुलाई माह के वेतन में जुड़कर मिलेगा. यह अगस्त महीने से दिया जाएगा. जनवरी से लेकर जून 2023 तक महंगाई भत्ते का एरियर 3 समान किस्तों में दिया जाएगा. वह सारे कर्मचारी, जो छठवां वेतनमान प्राप्त कर रहे हैं, उनके महंगाई भत्ते में भी समानुपातिक वृद्धि की जाएगी ।

सीएम चौहान ने बोला कि हमने यह फैसला भी किया है कि जिन्होंने 1 जुलाई 2023 तक अपनी सेवा के 35 वर्ष पूर्ण कर लिए हों, उन सबको चतुर्थ समयमान वेतनमान भी दिया जाएगा. गौरतलब है कि इससे पहले 13 जुलाई को भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा की थी. उन्होंने मुख्यमंत्री निवास पर मीना समाज का राज्य स्तरीय सम्मेलन बुलाया था. इसमें उन्होंने कहा था कि मीना समाज प्रदेश की प्रगति का सशक्त भागीदार है. अपनी मेहनत, परिश्रम और ईमानदारी से मीना समाज ने प्रदेश तथा देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. समाज को विभिन्न क्षेत्रों में उन्नति के अवसर प्राप्त हों, इसके लिए हमने जय मीनेश कल्याण बोर्ड बनाने का निर्णय लिया है।

Read also :अमेरिका से चीन को बड़ा झटका, अरुणाचल प्रदेश पर भारत के समर्थन का प्रस्ताव सीनेट कमेटी में पारित

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed