धन की बचत हो-शीघ्र बने विवाह के योग, जानें हल्दी के चमत्कारी उपाय

0

हल्दी सिर्फ खाने का स्वाद नहीं बढ़ाती है, बल्कि आपके ग्रहों को भी ताकत देती है. हल्दी आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकती है. हल्दी का पीला रंग उसे गुरु ग्रह बृहस्पति से जोड़ता है. इसलिए कुंडली में बृहस्पति को बलवान करने के लिए अलग-अलग प्रकार से होता है.

News Jungal Spitiual Desk : सनातन धर्म में हल्दी को परम शुभ और मंगलकारी माना गया है.कोई भी शुभ कार्य हल्दी के बिना बिल्कुल अधूरा है. हल्दी सिर्फ खाने का टेस्ट नहीं बढ़ाती है, बल्कि आपके ग्रहों को भी मजबूत करता देती है.हल्दी आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकती है. हल्दी का पीला रंग उसे गुरु ग्रह बृहस्पति से जोड़ता है. इसलिए कुंडली में बृहस्पति को बलवान बनाने के लिए अलग-अलग प्रकार से  हल्दी का प्रयोग होता है.आइए आज हम आपको हल्दी के और भी लाभकारी प्रयोगों के बारे में बताते हैं.

  1. नकारात्मक शक्तियों नष्ट करेगी हल्दी
    नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने के लिए हल्दी का प्रयोग शुभ होता है. मांगलिक कार्यों में हल्दी के प्रयोग से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश रोका जाता है. हल्दी लगाकर स्नान करने से इंसान का तेज बढ़ता है. हल्दी लगाकर स्नान करने से इंसान पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नही होता है ।
  2. शीघ्र विवाह के लिए हल्दी का प्रयोग
  3. स्नान के पानी में थोड़ी सी पिसी हुई हल्दी मिलाएं. रोज सुबह सूर्य को हल्दी मिलाकर जल अर्पित करें. जल चढ़ाने के बाद लोटे के किनारों पर लगी हल्दी को माथे और कंठ पर लगाएं. ये प्रयोग लगातार एक माह तक करें.
  4. अगर वाणी की शक्ति बढ़ानी हो
  5. नित्य प्रातः स्नान के बाद हल्दी का तिलक माथे और कंठ पर लगाएं. पीले आसन पर बैठकर पूजा उपासना करें. नित्य हल्दी की माला से गायत्री मंत्र का जाप करें ।

धन की बचत
अगर महीना खत्म होने से पहले आपका बैंक अकाउंट खाली हो जाता है तो हल्दी का एक चमत्कारी उपाय आपके काम आ सकता है. बृहस्पतिवार को दो हल्दी की गांठ ले लें. इसे पूजा स्थान पर रखकर बृहस्पति के मन्त्र का जप करें. इसे अपने धन रखने के स्थान पर रख दें.

. हल्दी के प्रयोग से बृहस्पित मजबूत
गांठ वाली पीली हल्दी को पीले धागे में बांधकर गले या बाजू में पहनें. ये पीले पुखराज की तरह काम करता है और बृहस्पति को सुबह हल्दी धारण करना उत्तम होगा.

यह भी पढ़ें : Delhi : सब्जी की तरह आसानी से मिल जाता है तेजाब: मालीवाल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed