मोल्दोवा ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन पर लगाया मोल्दोवा में हिंसा फैलाने की साजिश रचने का आरोप

0

मोल्दोवा (Moldova) ने आरोप लगाया कि रूस (russia), मोल्दोवा में तोड़फोड़ और सैन्य रूप से प्रशिक्षित लोगों को हिंसक कार्रवाई करने, सरकारी इमारतों पर हमले और नागरिकों को बंधक बनाने के लिए योजना बना रहा है. मैया सैंडू (Maia Sandu) ने कहा कि रूस उसके देश मे हिंसा फैलाना चाहता है. इसके लिए वो विदेशी ताकतों का इस्तेमाल कर सकता है ।

News Jungal desk : रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच रूस पर एक और बड़ा आरोप लगा है । और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir puti) पर एक देश ने तख्तापलट करने की कोशिश का आरोप लगा है । और मोल्दोवा ने आरोप लगाया कि रूसी राष्ट्रपति उसके यहां तख्तापलट करना चाहते हैं । और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर मोल्दोवा में तख्तापलट की साजिश रचने का आरोप लगाने वाली रिपोर्टों को बेहद गंभीरता से लेने वाला बताया है ।

दरअसल मोल्दोवा की राष्ट्रपति मैया सैंडू (Maia Sandu) ने बोला कि व्लादिमीर पुतिन मोल्दोवा की लीडरशिप को खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं । और उन्होंने आरोप लगाया कि पुतिन मोल्दोवा को यूरोपीय संघ में शामिल होने से रोकना चाहते हैं । और मैया सैंडू ने बोला कि रूस इसके लिए विदेशी ताकतों का इस्तेमाल करने की योजना बना रहा है । और आपको बता दें कि मोल्दोवा यूक्रेन का सहयोगी रहा है । और जिसके कारण रूस, मोल्दोवा से भी खुन्नस खाया हुआ है ।

रूस ने आरोपों को बताया निराधार
मोल्दोवा ने बोला कि खुफिया रिपोर्टों ने भी पुष्टि करी है कि यूक्रेन को एक दस्तावेज मिला है । और जिसमें रूस की साजिश का विस्तृत विवरण है । और जॉन किर्बी ने बोला संयुक्त राज्य अमेरिका ने तख्तापलट की खबरों का सत्यापन नहीं किया है, उनका मानना ​​है कि व्लादिमीर पुतिन इस तरह के कृत्य का प्रयास करने में सक्षम हैं. उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह मोल्दोवन सरकार और मोल्दोवा के लोगों के साथ खड़े हैं ।

मोल्दोवा ने आरोप लगाया कि रूस, मोल्दोवा में तोड़फोड़ और सैन्य रूप से प्रशिक्षित लोगों को हिंसक कार्रवाई करने, सरकारी इमारतों पर हमले और नागरिकों को बंधक बनाने के लिए योजना बना रहा है । और मैया सैंडू ने बोला कि रूस उसके देश मे हिंसा फैलाना चाहता है । और इसके लिए वो विदेशी ताकतों का इस्तेमाल कर सकता है । और , रूस ने यह कहते हुए आरोपों को खारिज कर दिया है। इस तरह के दावे पूरी तरह से निराधार हैं और रूस ने मोल्दोवा और अपने बीच तनाव को भड़काने के लिए यूक्रेन को दोषी ठहराया है ।

Read also : वैलेंटाइन डे़ पर स्टूडेंटों ने मनाया काला दिन,शहीद जवानों को पुलवामा के खास ढंग से किया याद

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed