गुजरात में अपने टीचर से मिले मोदी, पीएम शिष्य को गुरु ने यूं दिया आशीर्वाद

0

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने शिक्षक को प्रणाम किया तो उन्होंने सिर पर हाथ फेरते हुए कुछ उसी अंदाज में आशीर्वाद दिया जिस तरह वह वडनगर के उस स्कूल में कभी बाल नरेंद्र को दिया करते होंगे।

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : कहते हैं कि एक शिक्षक के लिए जीवन की सबसे बड़ी खुशी छात्र की सफलता होती है। उस टीचर की खुशी का अंदाजा लगाइए जिसका स्टूडेंट देश का प्रधानमंत्री बन जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नवसारी में जब अपने शिक्षक से मिले तो दोनों की खुशी देखने लायक थी। पीएम मोदी ने अपने शिक्षक को प्रणाम किया तो उन्होंने सिर पर हाथ फेरते हुए कुछ उसी अंदाज में आशीर्वाद दिया जिस तरह वह वडनगर के उस स्कूल में कभी बाल नरेंद्र को दिया करते होंगे।

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने गृहराज्य पहुंचे। यहां उन्होंने 3000 करोड़ रुपए के प्रॉजेक्ट्स का लोकापर्ण, शिलान्यास और भूमि पूजन किया.

पीएम मोदी ने कहा, ”8 साल पहले आपने आशीर्वाद देकर बहुत सारी उम्मीदों के साथ मुझे राष्ट्रसेवा की भूमिका को विस्तार देने के लिए दिल्ली भेजा था। बीते 8 साल में हमने विकास के सपने और आकांक्षाओं से करोड़ों नए लोगों, अनेके नए क्षेत्रों को जोड़ने में सफलता प्राप्त की। हमारा गरीब, दलित, पिछड़ा, वंचित, आदिवासी ये सभी अपना पूरा जीवन मूल जरूरतों को पूरा करने में ही बिता देते थे।”उसके बाद वो अपने गुरु से मिले जाके , और उनके गुरु ने उनक सिर पर हाथ फेर कर आर्शीवाद दिया । एक गुरु को अपने शिष्य से और क्या चाहिये । गुरु यही सोचता की मेरा शिष्य आगे बढे और नाम रोशन करें ।

ये भी पढ़ें- ट्रेनिंग के दौरान मौत होने पर प्री कमीशन व अधिकारियों के परिवारों को मिलेगी पेंशन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed