दीवाली में मोदी सरकार का तोहफा, उज्ज्वला के लाभार्थियों को मिलेगी 300 रुपए की सब्सिडी

0

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा उज्जवला योजना वाली बहनो को अब 300 रू की सब्सिडी मिलेगी । उज्जवला योजना से महिलाओं का उज्जवला में काफी योगदान रहा है ।

News jungal desk :- दुर्गा पूजा और दिवाली से पहले मोदी सरकार ने उज्जवला योजना का लाभार्थियों को बड़ा तोहफा दिया है .केन्द्र सरकार ने उज्जवला के तहत मिलने वाले एलपीजी सिलेंडर lpg cylinder पर सब्सिडी बढा दी है । केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कैबिनेट ब्रीफिंग के दौरान कहा कि अब प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 200 रूपये की सब्सिडी को 100 रूपये बढा कर 300 रूपये कर दी । अब तीन सौ रूपये की सब्सिडी मिलेगी ।

मोदी कैबिनेट के फैसले के डिटेल को बताते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई. रक्षाबंधन के मौके पर गैस सिलेंडर के दामों में 200 रुपए की कटौती की गई थी…आज से उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की सब्सिडी 200 रुपए से बढ़ाकर 300 की जा रही है. उज्ज्वला योजना वाली बहनों को अब 300 रुपए की सब्सिडी मिलेगी.

उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं के जीवन में उज्ज्वला योजना का बहुत बड़ा योगदान रहा है. इसलिए अब 200 की जगह 300 रुपए की सब्सिडी मिलेगी. बता दें कि पहले उज्ज्वला स्कीम के तहत लोगों को एक सिलिंडर में 200 रुपए की सब्सिडी मिला करती थी. मगर आज मोदी कैबिनेट ने सब्सिडी को बढ़ाने का फैसला लिया.

यह भी पढे : घाटमपुर लेखापाल ने कलेक्शन एजेंट के साथ मिलकर ली रिश्वत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *