जल्द ही दिल्ली एयरपोर्ट से ग्रेटर नोएडानड के बीच दौड़ेगी मेट्रो, 1 घंटे में पूरी होगी 37 KM की दूरी

0

न्यूज जंगल डेस्क :- अब जल्द ही दिल्ली से ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो दौड़ेगी, जिससे दिल्ली एयरपोर्ट से ग्रेटर नोएडा के बीच की दूरी भी जल्द पूरी हो जाएगी, दरअसल बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) और ग्रेटर नोएडा के बीच प्रस्तावित मेट्रो रेल लिंक के निर्माण के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके बाद इस प्रोजेक्ट में तेजी आने की संभावना है।

37 किलोमीटर की दूरी 1 घंटे में तय होगी ,दिल्ली और ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो कनेक्टिविटी होने से दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) से ग्रेटर नोएडा के बीच की 37 किलोमीटर की दूरी 1 घंटे में पूरी हो जाएगी। जिससे दोनों शहरों के लोगों को आसानी होगी। बताया जा रहा है कि नई प्रस्तावित परियोजना के तहत दो मेट्रो रेल खंड होंगे, जिसमें एक जेवर के प्रस्तावित हवाई अड्डे और ग्रेटर नोएडा में नॉलेज पार्क के बीच होगा, जबकि दूसरा पार्क ग्रेटर नोएडा से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) के बीच होगा, इनको विकसित करने पर जल्द ही काम शुरू होगा, वहीं नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) से दिल्ली हवाई अड्डे के लिए पहले से ही एक कनेक्टिंग है, जबकि अब यह प्रस्तावित योजना नई दिल्ली से ग्रेटर नोएडा के बीच की दूरी को भी कम समय में पूरा कर देगी!

31 मार्च तक जमा करनी होगी DPR DPR will have to be submitted by March 31

येडा के विशेष कार्य अधिकारी और नोएडा हवाई अड्डे (Noida Airport) के नोडल अधिकारी शैलेंद्र भाटिया का कहना है कि ‘यह योजना दोनों हवाई अड्डों के बीच यात्रियों को होने वाली परेशानियों को कम कर देगी, क्योंकि दोनों एयरपोर्ट के बीच की दूरी 75 किलोमीटर है, लेकिन मेट्रो परियोजना शुरू होने से यह दूरी जल्द ही तय हो जाएगी?जानकारी के मुताबिक YEIDA ने DMRC के बीच हुई हस्ताक्षर के अनुसार इस काम की DPR 31 मार्च 2023 तक करने की गाइडलाइन तय की गई है?

सभी जगह चेक-इन सुविधा मिलेगी Check-in facility will be available everywhere

आपको बता दें कि खास बात यह है कि (DMRC) के अधिकारियों ने YEIDA को सूचित किया कि बयान के अनुसार, जेवर में नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Noida International Airport) और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) के बीच प्रस्तावित मेट्रो मार्ग को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के माध्यम से जोड़ा जा सकता है। एयरपोर्ट लाइन के सभी स्टेशनों पर यात्रियों को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के लिए चेक-इन सुविधा भी मिलेगी, प्रजेंटेशन में डीएमआरसी (DMRC) के अधिकारियों ने यह भी बताया गया कि इस नए मेट्रो रूट के बनने से दोनों एयरपोर्ट के बीच की दूरी करीब 1 घंटे होगी। इस परियोजना के शुरू होने से लोगों को आसानी होगी!

ये भी पढ़ें:-: Acid Attack: 12वीं की छात्रा पर बाइक सवार युवकों ने फेंका तेजाब

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed