तेलंगाना मे कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की याद में बना स्मारक

0

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर : कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) से मारे गए लोगों की याद में देश में अपनी तरह के पहले स्मारक (Memorial) का तेलंगाना (Telangana) के एक गांव में उद्घाटन किया गया है. राजन्ना सिरसिल्ला जिले के राजन्नापेट गांव में बृहस्पतिवार को इस स्मारक की स्थापना की गई. भारतीय और विदेश में बसे चिकित्सकों तथा पेशेवरों के ‘प्रोजेक्ट मदद’ नामक स्वयंसेवी समूह द्वारा इसकी स्थापना की गई है. साल 2020-2021 के दौरान कोविड-19 से जान गंवाने वाले देश के सभी नागरिकों को यह स्मारक समर्पित किया गया है.

समूह की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया कि ‘प्रोजेक्ट मदद’ का मानना है कि भारत न तो महामारी से मारे गए लोगों को भूल सकता है और न ही कोविड-19 से बचाव के तरीकों को छोड़ सकता है. बयान में कहा गया कि गांव में सौ प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने और राजन्नापेट को इस साल 31 जुलाई को देश का पूर्ण टीकाकरण वाला पहला गांव बनाने में योगदान देने वाले ग्रामीण स्वास्थ्यकर्मियों के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

ये भी पढ़े : आम आदमी पार्टी ने पंजाब चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या एक बार फिर बढ़ती दिखाई दे रही है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना से 501 लोगों की मौत हुई है जबकि 12,516 नए संक्रमित सामने आए हैं. देश में कोरोना से अब तक 3 करोड़ 44 लाख 14 हजार 186 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed