दिल्ली से वाराणसी Vande Bharat एक्सप्रेस के शेड्यूल में किया गया बड़ा बदलाव, जानें क्या होगा फायदा?

0

वंदे भारत एक्सप्रेस 20 मार्च से सप्ताह में छह दिन चलेगी. खास बात यह है कि यह ट्रेन पहले 5 दिन ही संचालित होती थी. वीवीआइपी सेमी हाई स्पीड वाली ट्रेन लोगों में आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. इस ट्रेन में बुकिंग यात्रियों की पहली पसंद होती है

News jungal desk : प्रयागराज के रास्ते नई दिल्ली से वाराणसी तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस 20 मार्च से सप्ताह में छह दिन चलेगी । खास बात यह है कि यह ट्रेन पहले 5 दिन ही संचालित होती थी । और वीवीआइपी सेमी हाई स्पीड वाली ट्रेन लोगों में आकर्षण का केंद्र बनी हुई है । इस ट्रेन में बुकिंग यात्रियों की पहली पसंद होती है ।

इसका संचालन नई दिल्ली से वाराणसी के बीच 15 फरवरी 2019 में शुरू हुआ था। और ट्रेन संख्या 22436 और 22435 चार वर्षों से सप्ताह में 5 दिन चल रही थी । और फूलपुर की बीजेपी सांसद केसरी देवी पटेल ने वंदे भारत के फेरे बढ़ाने के लिए कई बार पत्र भी लिखा था ।

त्योहारों के दौरान यात्रियों को होती थी असुविधा
कई प्रमुख त्योहारों के दौरान दूसरे शहरों से आने जाने वाले नौकरी पेशों को दिक्कतें होती थी । और वही पाया गया कि दिल्ली से प्रयागराज जाने के लिए भीड़ बढ़ी ही रहती है । और 22 मार्च से नवरात्र प्रारंभ होने के चलते अब ट्रेनों में बुकिंग कराने वालों की भीड़ बढ़ने लगी है. नवरात्र के पहले कई रूटों पर चलने वाली ट्रेनों में कुछ विशेष दिनों में टिकट नहीं मिल रहे हैं. 20 मार्च से जम्मू विंध्यांचल और सतना मैहर रोड पर चलने वाली ट्रेनों में लोग बुकिंग कराने चलते परेशान दिख रहे हैं . वही मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए लोग जम्मू जाने वाली उधमपुर एक्सप्रेस में टिकट तलाश रहे हैं, लेकिन इस ट्रेन में वेटिंग 130 से ज्यादा चल रही है ।

Read also : उमेश पाल हत्याकांड में 5 लाख रुपये के इनामी बदमाश ग़ुलाम के घर पर योगी सरकार का चला बुलडोजर

\

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *