Mahashivratri 2023: ‘हर-हर महादेव’ के जयघोष से गूंजा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर

0

महाशिवरात्रि पर भगवान भोले का प्रिय शहर बनारस का कोना-कोना हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज रहा है. बाबा के दर्शन को 2 किलोमीटर लंबी कतार देखने को मिली ।

News Jungal desk : भगवान शंकर के विवाह के उत्सव के महापर्व महाशिवरात्रि की धूम है । और महाशिवरात्रि पर भगवान भोले का प्रिय शहर बनारस का कोना-कोना हर-हर महादेव के जयघोष से गूंजता रहा है । देर रात से ही नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए शिव भक्तों की कतार लगी रही है । और भक्त गंगा जल, बेलपत्र, दूध लेकर बाबा धाम पहुंच उनका जलाभिषेक किया है ।

बाबा के दर्शन को 2 किलोमीटर लंबी कतार देखने को मिली है । भोर में मंगला आरती के बाद जब बाबा के कपाट खुले तो पूरा धाम महादेव के जयकारों से गूंज उठा भक्त झांकी दर्शन के साथ ही दूर से ही उनका जलाभिषेक कर निहाल हो गए । मंदिर प्रशासन का अनुमान है कि पूरे दिन में करीब 5 से 6 लाख श्रद्धालु बाबा के दर्शन करेंगे ।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
उधर दूसरी तरफ श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए धाम से लेकर सड़क पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी रहें रेड कार्पेट पर चलकर भक्त बाबा के धाम पहुंचें और उनका जलाभिषेक किया है । और बताते चलें कि भक्तों के सहूलियत के लिए मंदिर न्यास ने 200 अफसर और कर्मचारियों के अलावा वालंटियर्स को भी काम पर लगाया गया है ।

व्यवस्था की श्रद्धालुओं ने करी तारीफ
बाबा के दर्शन करने आई ज्योति ने बताया कि मंदिर में इस बार दर्शन पूजन की व्यवस्था बेहद अच्छी है और उन्होंने अच्छे से बाबा का दर्शन किया है । दिल्ली से सुनील कुमार ने बताया कि मंदिर प्रशासन की व्यवस्था और साफ सफाई इस बार बेहतर दिखी और भक्त भी आराम से दर्शन करतें है ।

Read also : Paytm UPI Lite: हर बार PIN डालने का झंझट खत्म, UPI पेमेंट करने का बदल गया तरीका

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed