22 साल की उम्र में छोड़ दिया था घर, नहीं लगता था गृहस्थी में मन,बोलीं योगी की बहन .

0

योगी आदित्यनाथ की बड़ी बहन बोली  गृहस्थी में मन नही लगता था, भाई के जीत पर बोलीं योगी आदित्यनाथ की बहन शशि.

Yogi Adityanath's sister Shashi runs a flower-prasad shop, know what she said on her brother's victory

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : यूपी में योगी आदित्यनाथ की प्रचंड जीत के बाद से उत्तराखंड में उनके घर-गांव समेत रिश्तेदारों में भी खुशी की लहर है. एबीपी न्यूज़ ने योगी जी की बड़ी बहन से खास बातचीत की. जिसमें उन्होने सीएम योगी से जुड़े कई बातों का जिक्र किया. बता दें कि योगी आदित्यनाथ की बड़ी बहन का नाम शशि है. उनका गांव उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में है. 

शशि नीलकंठ मंदिर के पास प्रसाद और खाने पीने के सामान की दुकान चलाती हैं. वहीं फिलहाल वह अपने छोटे भाई के दोबारा मुख्यमंत्री बनने की खुशी से ये फूली नहीं समा रहीं. वहीं जब उनसे पूछा गया कि उनके भाई उनसे मिलने आते हैं या नहीं, इस सवाल पर सीएम योगी के जीजा पूरण सिंह पयाल ने कहा कि, ‘सीएम योगी को कोठार आने का समय नहीं मिलता, लेकिन एक स्कूल में अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ जी की मूर्ति के अनावरण के चलते गांव आने की संभावना है.

22 साल की उम्र में छोड़ दिया था घर 

उन्होंने कहा कि योगी ने सिर्फ 22 साल की उम्र में में घर छोड़ दिया था. उन्होंने सिर्फ घर ही नहीं बल्कि अपना नाम अजय सिंह बिष्ट को छोड़कर गोरखनाथ मठ में दीक्षा ले ली थी और तब से  बने गये थे. योगी के जीजा पूरण सिंह पयाल बताते हैं कि योगी मन गृहस्थी में कभी नहीं लगा. 

ये भी पढ़ें : सीएसए तैयार करेगा इन जिलों के कृषि विज्ञान केंद्रों में प्राकृतिक खेती का मॉडल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed