कानपुर यूनिवर्सिटी में आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी,इस डेट तक करें आवेदन

0

 न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : अगर किसी कारण से अभी तक छात्र-छात्राएं कानपुर के छत्रपति शाहूजी विश्वविद्यालय में दाखिला ना ले पाए हो तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है. यूनिवर्सिटी ने एक अंतिम मौका दिया है, लिहाजा अब छात्र-छात्राएं 25 अगस्त तक यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर एडमिशन के लिए आवेदन आसानी से कर सकते हैं. वहीं, विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए 31 अगस्त तक का समय दिया गया है.

दरअसल इस बार 12वीं के परिणाम देर से आए थे जिसको देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने दाखिला लेने की डेट बढ़ाई है. और साथ ही विश्वविद्यालय में लगातार एडमिशन हो रहे हैं, और विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक बार फिर डेट बढ़ा दी है, ताकि जो स्टूडेंट्स अभी तक एडमिशन नहीं ले पाए हैं वे भी आवेदन कर सकें और उनका साल बर्बाद न हो. इसलिए विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के कई कोर्स चलाए जा रहे हैं, जिनमें विद्यार्थी एडमिशन आसानी से ले सकते हैं.

यहां करें आवेदन
छत्रपति शाहूजी विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने के लिए सबसे पहले आपको विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट www.csjmu.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.फिर वहीं, जो कोर्स आप लेना चाहते हैं उसके लिए आपको आवेदन करना होगा. इसके लिए आपको ₹300 की फीस देनी होगी. उसके बाद विश्वविद्यालय के द्वारा मेरिट के आधार पर एडमिशन मिलेगा

जाने कौन कौन से कोर्स हैं उपलब्ध वाहा
कानपुर विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के लगभग 100 से अधिक कोर्सेज उपलब्ध हैं, जिनके लिए कोई भी छात्र-छात्रा आवेदन ले सकते हैं. इसमें बैचलर इन आर्ट्स, बैचलर इन साइंस, मास्टर्स इन आर्ट , मास्टर्स इन साइंस, माइक्रोबायोलॉजी विभाग में कई कोर्स, स्पोर्ट्स के कई कोर्स, जर्नलिज्म के कई कोर्सेज और डिप्लोमा, फार्मेसी के कई कोर्स समेत डिप्लोमा इंजीनियरिंग के कोर्स भी शामिल हैं.

यह भी पढ़े – कुशीनगर:धरने पर बैठे बीजेपी कार्यकर्ता,जानें क्या है पूरा मामला

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed