कानपुर शहर के ट्रैफिक का नेतृत्व करती नजर आई लेडी सिंघम DCP रवीना त्यागी

0

यूपी के कानपुर शहर में लेडी सिंघम के नाम से अपनी पहचान बनाने वाली डीसीपी रवीना त्यागी ने ट्रैफिक का चार्ज संभालने के बाद से यातायात में सुधार लाने का जिम्मा उठा लिया है. चेकिंग अभियान के दौरान, आम हो या खास. फिर चाहे, वह पुलिसकर्मी ही क्यों ना हो, नियम सबके लिए एक बराबर हैं ।

News Jungal Media desk : डीसीपी रवीना त्यागी शहर की सड़कों पर यातायात की टीम के साथ देखी जा सकती हैं । और नो एंट्री पॉइंट हो या फिर शहर की तंग गालियां, डीसीपी रवीना त्यागी, कानपुर शहर के ट्रैफिक का नेतृत्व करती हुई नजर आई है । चेकिंग अभियान के दौरान, आम हो या खास हो फिर चाहे, वह पुलिसकर्मी ही क्यों ना हो और नियम सबके लिए एक बराबर हैं । और डीसीपी रवीना त्यागी ने आधे घंटे तक चेकिंग अभियान चलाया था जिसके चलते एक पुलिसकर्मी समेत कई नियम तोड़ने वालों के चालान हुए और इससे चौराहे पर हड़कंप मच गया था ।

डीसीपी रवीना शहर की सड़कों पर यातायात की टीम के साथ देखी जा सकती हैं । और नो एंट्री प्वाइंट हो या फिर शहर की तंग गलियां हो, डीसीपी ने शहरवासियों को जाम से निजात दिलाने के लिए प्लान तैयार किया है । और औद्योगिक नगरी कानपुर को 5 जोन में बांटा गया है । आउटर सर्कल, इनर सर्कल, सेंट्रल सर्कल और रूरल यातायात नियम का कड़ाई से पालन हो, इसके लिए डीसीपी खुद सड़कों पर टीम के साथ नजर आती हैं ।

रविवार को यातायात नियमों का उल्लंघन करते बाइक सवार पुलिस कांस्टेबल को महंगा पड़ गया था । डीसीपी ट्रैफिक रवीना त्यागी ने चेकिंग अभियान के दौरान शहर के अति व्यस्त टाटमिल चौराहे पर बाइक में नंबर प्लेट ना होने और वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने पर सिपाही का 6,500 सौ का चालान काट दिया था ।

दरअसल, डीसीपी ट्रैफिक रवीना त्यागी रविवार दोपहर टाटमिल चौराहे पर खड़ी थी । और तभी एक सिपाही वर्दी के नशे में चूर बाइक चलाते समय मोबाइल पर बात करता हुआ जा रहा था। वहीं, उसकी बाइक पर ना तो नंबर प्लेट थी और ना सर पर हेलमेट था । इस पर डीसीपी ने नियम तोड़ने वाले सिपाही का 6,500 रुपये का चालान कर दिया था ।

Read also : रिहाई से पहले नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ा झटका, Z+ सिक्योरिटी को हटाकर Y कैटगरी में बदला

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed