सर्जरी के बाद NCA पहुंचे केएल राहुल, जल्द करेंगे टीम इंडिया में वापसी

0

KL Rahul injury Update आईपीएल में चोट के कारण बाहर होने के बाद केएल राहुल की यूके में सर्जरी सफल हुई जिसके बाद अब उन्होंने एनसीए में वापसी कर ली है। केएल राहुल नेअब एनसीए में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम शुरू कर दिया है।

News Jungal Desk: भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपना रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम शुरू कर दिया है। राहुल का लक्ष्य इस साल के अंत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से पहले सितंबर में श्रीलंका में होने वाले एशिया कप के दौरान वापसी करना होगा। भारतीय क्रिकेट टीम के एक प्रमुख व्यक्ति केएल राहुल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी करते हुए चोट लग गई।

टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो गए थे राहुल

ऐसे में केएल राहुल को आईपीएल से बाहर होना पड़ा और बाद में वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से भी बाहर हो गए। डॉक्टरों की सलाह के चलते यूके में राहुल की सर्जरी सफल रही है। मंगलवार को राहुल ने सोशल मीडिया पर एनसीए में अपनी वापसी की तस्वीरें शेयर कीं और उन्हें कैप्शन में लिखा घर। एनसीए अपनी आधुनिक सुविधाओं के लिए जाना जाता है और इसे भारत में क्रिकेट का रिहैबिलिटेशन और ट्रेनिंग का अहम केंद्र माना जाता है।

वनडे में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज राहुल

वनडे फॉर्मेट में राहुल मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और विकेट कीपिंग ड्यूटी भी करते हैं। दिसंबर 2022 में एक गंभीर कार दुर्घटना से उबर रहे ऋषभ पंत की अनुपस्थिति से टीम में केएल राहुल की उपस्थिति और भी महत्वपूर्ण हो गई है। ऐसे में ऋषभ पंत एशिया कप तक टीम में वापसी कर पाएंगे या नहीं इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Read also: BSP की नई रणनीति:अब नए नेता बनाने पर पार्टी का फोकस  

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed