Kaun Banega Crorepati: वेल्डिंग करने वाले कंटेस्टेंट ने 75 लाख का सवाल पर छोड़ बीच में क्विट कीया गेम

0

‘Kaun Banega Crorepati’ ने अब तक न जाने कितने लोगों को करोड़पति बनाया है। जहा ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में भी अब तक कई कंटेस्टेंट्स लखपति बन चुके हैं वही हाल ही के एपिसोड में…

न्यूज जंगल डेस्क: ‘Kaun Banega Crorepati’ ने अब तक न जाने कितने लोगों को करोड़पति बनाया है। जहा ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में भी अब तक कई कंटेस्टेंट्स लखपति बन चुके हैं वही हाल ही के एपिसोड में एक ऐसा कंटेस्टेंट हॉटसीट पर बैठा, जिसके पास शो में आने से पहले कपड़े खरीदने तक के पैसे नहीं थे। जिसने 50 लाख रुपये जीतकर अपना सपना पूरा कर लिया है। इस कंटेस्टेंट का नाम हैं ऋषि राजपूत।

आपको बात दे कि ऋषि राजपूत ने Kaun Banega Croreparti 14 में Amitabh Bachchan के सामने अपनी कहानी बया कि है। उन्होंने बताया कि वह एक लोअर मिडल क्लास फॅमिली से हैं और वेल्डिंग का काम करते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उनके पास इतने भी पैसे नहीं थे कि वह ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में आने के लिए कपड़े खरीद सकें। जिसके बाद उन्होंने कुछ पैसे उधार लिए और शोरूम में जाकर अपने लिए कपड़े खरीदे। ऋषि की यह बात सुनकर अमिताभ भी हैरान रह गए।

ऋषि राजपूत ने शो में बताया कि उन्होंने 150 रुपये प्रति दिन के हिसाब से नौकरी शुरू की थी। ऋषि ने ये कभी नहीं सोचा था एक दिन लाखों कमाएंगे। जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने ऋषि राजपूत का हौसला बढ़ाया और गेम के लिए शुभकामनाएं दीं। जहा ऋषि ने तीनों लाइफलाइनों का सही इस्तेमाल करते हुए 50 लाख रुपयों तक का पड़ाव पार कर लिया, लेकिन ऋषि राजपूत 75 लाख रुपये के पड़ाव पर आकर ठहर गए। अमिताभ बच्चन ने उनसे जो सवाल पूछा था, वह उसका जवाब जानते थे। चूंकि कोई लाइफलाइन नहीं थी, इसलिए रिस्क नहीं उठा सकते थे। जिस वजह से ऋषि राजपूत ने गेम क्विट कर दिया।

वही, गेम क्विट करने के बाद जब अमिताभ बच्चन ने जब ऋषि से कोई एक ऑप्शन चुनने के लिए कहा तो उन्होंने सही जवाब दिया। इसने ऋषि राजपूत ने अमिताभ को और भी हैरान कर दिया। अगर ऋषि राजपूत क्विट करने के बजाय आगे का गेम खेलते तो वह 75 लाख रुपये जीतकर एक करोड़ के सवाल पर पहुंच जाते। लेकिन इसमें रिस्क न लेते हुए समझदारी से काम लिया और गेम क्विट कर दिया।

यह भी पढ़े: Brahmastra: Pooja Bhatt ने फिल्म बायकॉट करने वालों को सोशल मीडिया पर दिया मुंहतोड़ जवाब

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *