Kaun Banega Crorepati: छोटे-मोटे काम करने वाले सूरज ने शो में जीते 25 लाख रुपये…

0

Kaun Banega Crorepati 14: दर्शक KBC के हर एपिसोड को बड़े चाव से देखते हैं। यह देश के सबसे ज्यादा देखे जानेवाला शो में से एक है। इसमें हर हफ्ते नए कंटेस्टेंट्स आते हैं और गेम शो खेलते हैं। यह शो कंटेस्टेंट्स…

Kaun Banega Crorepati 14: दर्शक KBC के हर एपिसोड को बड़े चाव से देखते हैं। यह देश के सबसे ज्यादा देखे जानेवाला शो में से एक है। इसमें हर हफ्ते नए कंटेस्टेंट्स आते हैं और गेम शो खेलते हैं। यह शो कंटेस्टेंट्स को अपने ज्ञान के जरिए अच्छी रकम जितने का मौका देता है। वही हाल ही के एक एपिसोड में आए कंटेस्टेंट सूरज नायर ने 25 लाख रुपये जीते, लेकिन वो 50 लाख के सवाल का जवाब नहीं दे सके।

क्या आपको मालूम है जवाब?
‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ के लेटेस्ट एपिसोड में सूरज नायर हॉटसीट पर बैठे थे। अमिताभ बच्चन ने उनका स्वागत किया। वही शो में सूरज नायर उन्हें बताते हैं कि वह अपनी जिंदगी गुजारने के लिए कई तरह के काम करते हैं। इसके बाद अमिताभ कहते हैं कि ‘कभी आप KBC देखने के लिए दुकानों के सामने खड़े हुए थे, वासे ही आज लोग आपको KBC में देखेंगे।’ फिर गेम शुरू होता है। सूरज 25 लाख रुपये जीत जाते हैं लेकिन वह 50 लाख के सवाल पर अटक गए।

क्या आपको मालूम है जवाब?
आपको बता दे की सूरज नायर ने 13 सवाल का सही जवाब दिया और 25 लाख रुपए जीते। जब सूरज से 50 लाख रुपए के लिए 14वां सावल पूछा गया। वो सवाल था, ‘जो उत्तर और दक्षिण भारत की शैलियों को मिलाती है, ‘वेसर’ वास्तुकला शैली का नाम किस जानवर के लिए संस्कृत शब्द से आता है? इसके चार ऑप्शन थे ‘a. गाय b. गिलहरी c.खच्चर या फिर D. भेड़’। जिसका उत्तर उन्हें नहीं पता था। साथ ही, उनकी तीनों लाइफ लाइन भी खत्म हो गई थी। ऐसे में उन्होंने खेल छोड़ने का फैसला किया। वही इस सवाल का सही उत्तन C है।

यह भी पढ़ेCode Name Tiranga: एकदम अलग अंदाज में नजर आए हार्डी संधू और परिणीति चोपड़ा, टीजर रिलीज…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *