कानपुर हिंसा : क्राउड फंडिंग के आरोपी हाजी वसी को किया गया गिरफ्तारी 

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :- उत्तर प्रदेश के कानपुर में 3 जून को जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को लेकर सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आई है. पुलिस ने इस मामले में क्राउड फंडिंग के आरोपी बिल्डर हाजी वसी को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है.

वसी की गिरफ्तारी को लेकर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से अब तक कोई बयान जारी नहीं हुआ है. हालांकि सूत्रों के अनुसार, उसे सोमवार रात लखनऊ से गिरफ्तार किया गया और फिलहाल कानपुर कमिश्नरेट के क्राइम ब्रांच कार्यालय में रखकर उससे पूछताछ की जा रही है. सूत्र बताते हैं कि वसी से पूरी रात पूछताछ की गई, जिसके बाद उसे कुछ देर आराम दिया गया है. थोड़ी देर बाद अधिकारी एक बार फिर उससे पूछताछ शुरू की जाएगी.

कानपुर हिंसा के लिए क्राउडफंडिंग का आरोपी वसी इस मामले में नाम सामने आने के बाद से फरार था. ऐसे में पुलिस ने वसी के बेटे अब्दुल रहमान को पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके बाद हिरासत में ले लिया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एसआईटी ने वसी के बेटे अब्दुल रहमान को अब गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है

यह भी पढ़े : पोस्टर को लेकर विवादों में आई डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

गौरतलब है कि कानपुर में विरोध-प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा मामले की जांच कर रही एसआईटी लगातार ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, एसआईटी की जांच में पता चला है कि यह हिंसा एक प्लानिंग के तहत की गई थी, जिसके लिए पैसे देकर पत्थरबाजों को बुलाया गया था. इसके लिए बिल्डर हाजी वसी और बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा ने क्राउंड फंडिंग के जरिये पैसे जुटाए थे.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *