कानपुर : छापेमारी कर पकड़ी गयी बिजली चोरी

0

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : केस्को का बिजली चोरी पर नकेल लगाने के लिए अभियान जारी है। कई बिजली चोरो को पकड़ा गया । कमर्शियल कनेक्शन के बाद भी 10 किलोवाट बिजली चोरी का मामला सामने आया l हर रोज होते फॉल्ट ने भीषण गर्मी में शहर की लाखों की आबादी को परेशान कर रखा है। गुरुवार 19 सबस्टेशनों में मरम्मत कार्य और पेड़ो की छटाई के कारण देर रात तक लगभग 7 लाख की आबादी प्रभावित रही ।

अंडरग्राउंड फॉल्ट बन रहेपरेशानी के सबब

गुरुवार को बिजली घर खंड के जीआईसी उपकेंद्र के तहत लकड़मंडी फीडर की आपूर्ति अंडरग्राउंड केबिल फॉल्ट होने से सुबह 06:50 से ब्रेकडाउन पर रही। वहां देर रात तक कार्य जारी था। इसी खंड के जीआईसी उपकेंद्र से बर्फखाना और बकरमंडी फीडर की आपूर्ति लकड़मंडी फीडर का अंडरग्राउंड केबिल फॉल्ट होने से खुदाई करने के कारण सुबह 08:48 से शट डाउन पर है। देर रात तक कार्य जारी था।

केबिल डाली गई

नवाबगंज खंड के बीएस उपकेंद्र के बरसाना फीडर की आपूर्ति ट्रॉली फंस जाने से शाम 04:34 बजे से ठप है। देर रात तक कार्य जारी था। देहली सुजानपुर खंड के सुजातगंज उपकेंद्र से हरिहरधाम और न्योरा गांव फीडर की आपूर्ति 11 केवी केबिल डालने के लिए सुबह 10:10 से दोपहर 01:10 बजे तक शट डाउन पर रही।

पेड़ों की छटाई का हुआ काम शुरु

हैरिसगंज खंड के अहिरवा उपकेंद्र के तहत देवीगंज और एयरपोर्ट फीडर की आपूर्ति पेड़ों की छटाई कार्य करने के लिए दोपहर 12:45 से 04:10 बजे तक ब्रेकडाउन पर रही। सर्वोदया नगर खंड के नमक फैक्ट्री उपकेंद्र के विनायकपुर फीडर की आपूर्ति ट्रांसफार्मर की साफ- सफाई कार्य करने के लिए दोपहर 12:20 से 01:20 बजे तक शट डाउन पर रही।

Also read- शहर में IT की छापामारी ने केसर और दिलबाग के ठिकानों पर बोला हमला

पकड़ी गयी 10 किलोवाट बिजली चोरी

केस्को ने ई-रिक्शा की बैट्री चार्ज करते मूलगंज निवासी नसीम को पकड़ा। इसी के साथ वहां कमर्शियल कनेक्शन के बावजूद किसी अन्य लाइन से 10 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई। इसके अलावा, सिविल लाइंस में रईस फातिमा के घर में अलग से केबल जोड़कर बिजली चोरी करने का मामला भी सामने आया है। इनके खिलाफ एंटी पॉवर थेफ्ट में एफआईआर दर्ज की गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *