जोधपुर हिंसा: कर्फ्यू में ढील के बाद फिर हुई चाकूबाजी, आरोपी को पुलिस ने दबोचा

0

सूर्यनगरी जोधपुर में ईद के मौके पर हुये उपद्रव (Jodhpur Violence) के बाद रविवार को एक बार फिर कर्फ्यू की ढील के बाद चाकूबाजी की घटना सामने आई है.

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : सूर्यनगरी जोधपुर में ईद के मौके पर हुये उपद्रव के बाद रविवार को एक बार फिर कर्फ्यू की ढील के बाद चाकूबाजी की घटना सामने आई है. सनसिटी में चाकूबाजी की यह घटना रविवार शाम करीब 6.30 बजे शहर के भीतरी इलाके में स्थित भिश्ती मोहल्ले में हुई. वहां मोटर साइकिल पर बैठे एक युवक पर नकाबपोश युवक ने चाकू से वार कर दिया. इससे युवक के घुटने के नीचे हल्की चोट आई हैं. घटना की जानकारी मिलते हैं पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. जोधपुर में इससे पहले भी कर्फ्यू के दौरान चाकूबाजी की घटना हो चुकी है. फिलहाल शहर में शांति बनी हुई है. पुलिस लगातार इलाके में गश्त कर रही है.

पुलिस ने घटना के बाद सीसीटीवी कैमरों में मिले फुटेज के आधार पर हमला करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं जिस युवक दानिश पर चाकू से वार किया गया था उसे प्राथमिक उपचार के बाद पुलिस चौकी लाया गया. वहां उसने अपने ऊपर हुए हमले की रिपोर्ट दी है. पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच में जुटी है कि आखिरकार दोनों युवकों में कोई पुरानी रंजिश है या फिर चाकूबाजी का मकसद कुछ और है.विज्ञापन

झंडा लगाने को लेकर हुआ था विवाद
उल्लेखनीय है कि बीते 1 मई की रात को ईद के मौके पर जोधपुर शहर में जालोरी गेट पर झंडा लगाने को लेकर दो समुदायों में विवाद हो गया था. विवाद के बाद वहां सांप्रदायिक माहौल बिगड़ गया था. इस पर वहां भारी भीड़ एकत्र हो गई थी और दोनों तरफ से जमकर पत्थर बरसाये गये. हालात बिगड़ने पर मौके पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स ने लाठीचार्ज कर भीड़ को वहां से खदेड़ा था.

2 मई को लगाया गया था कर्फ्यू
हालात को देखते हुये आधी रात को ही पूरे जोधपुर जिले में इंटरनेट बंद कर दिया गया था. बाद में 2 मई की सुबह भारी पुलिस जाब्ते के बीच ईद की नमाज कराई गई. लेकिन उसके बाद फिर झंडे को लेकर विवाद बढ़ गया और वहां फिर से पथराव और तोड़फोड़ की घटना हो गई थी. इस पर पुलिस ने फिर लाठीचार्ज कर और अश्रुगैस छोड़कर भीड़ को तितर-बितर किया था. हालात काबू में नहीं आते देखकर शहर के 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था. उसके एक दिन बाद ही कर्फ्यू के बावजूद फिर चाकूबाजी हो गई थी.

ये भी पढ़ें- UP: लखनऊ में डुप्लीकेट सलमान खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed