महंगाई राहत कैम्प : एक करोड़ से अधिक परिवारों को मिली महंगाई से राहत

0

प्रदेशभर में आयोजित हो रहे महंगाई राहत कैम्प ने राज्य के एक करोड़ से अधिक परिवारों को महंगाई से राहत पहुंचाकर इतिहास रच दिया है।

News Jungal Desk :सीएम अशोक गहलोत की ओर से घोषित 10 योजनाओं के लिए आयोजित किए जा रहे है । मंहगाई राहत कैंपों में बुधवार को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। और प्रदेशभर में आयोजित हो रहे महंगाई राहत कैम्प ने राज्य के एक करोड़ से अधिक परिवारों को महंगाई से राहत पहुंचाकर इतिहास रच दिया है।

राज्य सरकार की 10 विभिन्न योजनाओं में पंजीकरण कर लोगों को मौके पर ही लाभ की गारंटी दी जाएगी । बुधवार शाम तक इन कैम्पों के माध्यम से 4.69 करोड़ से अधिक गारंटी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं।

शहरी रोजगार योजना में 3 लाख से अधिक लाभार्थियों ने कराया पंजीयन

राजस्व विभाग द्वारा प्राप्त आंकड़ों के अनुसार बुधवार शाम तक इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना में 36.13 लाख, मुख्यमंत्री निशुल्क घरेलू बिजली योजना में 62.27 लाख, मुख्यमंत्री निशुल्क कृषि बिजली योजना में 6.64 लाख, मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना में 67.97 लाख, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में 38.59 लाख एवं इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में 3.79 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो गये हैं।

24 अप्रैल से शुरू हुए थे महंगाई के राहत कैंप

इसी प्रकार सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में 34.11 लाख, मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना में 55.40 लाख, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 82.53 लाख एवं मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना में 82.53 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि पूरे प्रदेश में 24 अप्रेल से शुरू हुए इन कैम्पों का ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायत स्तर तक तथा शहरी क्षेत्रों में वार्ड स्तर तक आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़े :- PM मोदी की तारीफ करने पर कोई पछतावा नहीं’, बोले SC के रिटायर जज एमआर शाह

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed