IND vs AUS: वनडे सीरीज से बाहर हुए पैट कमिंस, यह दिग्गज खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

0

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से पैट कमिंस बाहर हो गए हैं। पैट कमिंस की माता का निधन हाल ही में हुआ है जिसके कारण वे इंदौर एवं अहमदाबाद टेस्ट से भी बाहर थे।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले कंगारुओं की टीम को बड़ा झटका लग चुका है। दरअसल टीम के कप्तान पैट कमिंस इस वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी माता का हाल ही में निधन हुआ था जिसके चलते वे इंदौर और अहमदाबाद टेस्ट में भी टीम के हिस्सा नहीं बन पाए थे।

स्टीव स्मिथ को मिली कमान

टीम के धाकड़ गेंदबाज और कप्तान पैट कमिंस के बाहर होने के बाद अब टीम की कमान दिग्गज क्रिकेटर स्टीव स्मिथ के हाथों में पहुंच चुकी है। स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के सफलतम कप्तानों में से एक हैं। उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी शानदर कप्तानी की और टीन ने भारत को एक मैच हराया वहीं दूसरा ड्रॉ खेला।

पैट कमिंस के बाहर होने को लेकर ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड ने स्टेटमेंट जारी किया है और कहा है कि पैट कमिंस मार्च में वापस नहीं आएंगे। वे अभी भी अपनी मां के निधन के बाद खुद को ठीक करने में लगे हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि -‘ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की प्रार्थनाएं उनके पूरे परिवार के साथ है।’

वनडे सीरीज के लिए टीम

टीम इंडिया – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, के एल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट।

ऑस्ट्रेलिया टीम – स्टीव स्मिथ (कप्तान) सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मारनस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा

Read also: भोपाल गैस त्रासदी : केंद्र को ‘सुप्रीम’ झटका, पीडि़तों के लिए अधिक मुआवजे की मांग वाली याचिका खारिज

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed