SCO समिट में पीएम ने साधा पाक पर निशाना बोले – ‘आतंकवाद ही कुछ देशों की नीति है’

0

SCO समिट 2023 के ऑनलाइन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस और चीन सहित अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि एससीओ यूरेशिया की शांति, समृद्धि और विकास के लिए प्रमुख मंच के रूप में उभरा है.

News Jungal Desk: एससीओ समिट 2023 के ऑनलाइन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस और चीन सहित अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि एससीओ यूरेशिया की शांति, समृद्धि और विकास के लिए प्रमुख मंच के रूप में उभरा है.

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दो दशकों में, एससीओ पूरे यूरेशिया क्षेत्र में शांति, समृद्धि और विकास के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में सामने आया है. इस क्षेत्र के साथ भारत के हजारों साल पुराने सांस्कृतिक और लोगों से लोगों के संबंध हमारी साझा विरासत का जीता-जागता हुआ प्रमाण है.” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “एससीओ द्वारा देशों के युवाओं की प्रतिभा का दोहन करने हेतु यंग साइंटिस्ट कॉन्क्लेव, ऑथर्स कॉन्क्लेव, स्टार्टअप फोरम और यूथ काउंसिल जैसे कई नए मंच आयोजित किए गए हैं. इन प्लेटफार्मों का लक्ष्य एससीओ के युवाओं की क्षमता को प्रदर्शित करना और उन्हें सार्थक अवसर प्रदान करना है.”

शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आतंकवाद क्षेत्रीय और वैश्विक शांति के लिए बहुत खतरा है. हमें आतंकवाद के खिलाफ लड़ना ही होगा. कुछ ही देश सीमा पार आतंकवाद को अपनी नीतियों के एक साधन के रूप में उपयोग करते हैं और आतंकवादियों को आश्रय देते हैं.” पीएम मोदी ने कहा कि एससीओ को ऐसे देशों की आलोचना करने में संकोच नहीं करना चाहिए.

Read also: ट्रेन, मेट्रो और प्लेन में कितनी शराब ले जा सकते है साथ ?जाने क्या है नियम

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *