IIT-K के प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल का अनुमान, जानें तीसरी लहर पर क्या बोलें एक्सपर्ट

0

 IIT Kanpur के प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने अनुमान लगाया है कि ओमिक्रोन की वजह से आई तीसरी लहर मार्च 2022 के अंत में खत्म हो जाएगी.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : देश में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है. इन दिनों जिस तरह कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं लोगों के मन में कई सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं. तीसरी लहर में रोज कितने केस आएंगे? ये लहर कबतक खत्म होगी? ऐसे कई सवाल है जो इन दिनों आम जनता से लेकर प्रशासन तक के जहन में चल रही होगी. वहीं दूसरी तरफ इन सवालों के जबाव के तलाश में अलग-अलग अध्ययन भी किए जा रहे हैं. 

इसी क्रम में IIT Kanpur के प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने अनुमान लगाया है कि मिक्रोन की वजह से आई तीसरी लहर मार्च 2022 के अंत में खत्म हो जाएगी. बता दें कि प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल कोविड और उसके संक्रमण पर स्टडी के लिए बनाए गए भारत सरकार के सूत्र मॉडल के प्रमुख भी हैं. 

मार्च के मध्य तक कमजोर पड़ जाएगा कोरोना

वहीं थर्ड वेव को लेकर प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने कहा कि यह लहर मार्च के मध्य तक कमजोर पड़ जाएगी और आखिर तक खत्म हो सकती है. उन्होंने अध्य्यन के तहत ये भी बताया कि महामारी की ये लहर जनवरी के अंतिम तक पीक पर पहुंच सकती है. स्टडी के अनुसार पीक आवर के दौरान देश में चार से आठ लाख मामला रेज आने की आशंका है. 

ये भी पढ़ें : दिल्ली में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी

उन्होंने कहा कि लोगों को सरकार द्वारा बनाए गाईडलाइन को फॉलो करना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना चाहिए. 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed