अनिश्चितकाल काल के लिए स्थगित हुई सदन की कार्यवाही ,हंगामे की भेंट चढ़ा मेयर का चुनाव

0

इससे पहले 6और 24 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के सदस्यों के बीच हंगामे और तीखे आदान-प्रदान से प्रभावित पीठासीन अधिकारी द्वारा महापौर का चुनाव किए बिना स्थगित कर दिए गए थे।

News Jungal Political Desk : दिल्ली में आज लगातार तीसरी बार मेयर का चुनाव टल गया है। AAP और BJP हंगामे की वजह से सदनhouse की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। आप से जहां शेली ओबेरॉय मेयर उम्मीदवार है, वहीं बीजेपी ने रेहा गुप्ता को मैदान में उतारा है। इससे पहल 6और 24 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के सदस्यों के बीच हंगामे और तीखे आदान-प्रदान से प्रभावित पीठासीन अधिकारी द्वारा महापौर का चुनाव किए बिना स्थगित कर दिए गए थे। आज सुबह 11 बजे होने वाले एमसीडी मेयर के चुनाव में आज मेंयर चुने जाने कि उम्मीद थी पर आज की कार्यवाई भी हंगामें की भेट चढ़ गई है।

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है की यह बेहद दुखद है की आम आदमी पार्टी के पार्षद दल ने आज फिर पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा के निर्देश का पालन नही किया और हंगामा किया जिसे परिणाम स्वरूप आज फिर महापौर का चुनाव नही हो सका। पीठासीन अधिकारी ने कहा की जो दो विधायक न्यायलय से सजाफता हैं वह वोट नही डालेंगे तो आम आदमी पार्टी ने उनका निर्देश मानने से इंकार कर दिया।

आप के गृह नेता मुकेश गोयल ने एल्डरमेन को टिंग अधिकारों पर आपत्ति जताते हुए इसे डीएमसी एक्ट का उल्लंघन बताया। बीजेपी पार्षदों ने चुनाव कराने की मांग की तो एमसीडी हाउस में नारेबाजी शुरू हो गई, जबकि आप ने एल्डरमैन के मताधिकार का विरोध किया। इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि “MCD में बीजेपी के पार्षद बिना बात हंगामा करके आज भी मेयर का चुनाव नहीं होने दे रहे। AAP के पार्षद शांत बैठे है लेकिन BJP पार्षद बिना बात हंगामा मचा रहे हैं।

यह भी पढ़े :- तुर्की में आये भूकंप पर PM Modi ने जताया शोक,बोलो-भारत करेगा मदद !

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed