हिजाब बैन: सुप्रीम कोर्ट में जजों के मतभेद से अटका मामला

0

मामले को लेकर नई बेंच के सामने सुनवाई की दोबारा शुरुआत हो सकती है। उस दौरान जस्टिस गुप्ता और जस्टिस धूलिया की तरफ से उठाए गए सवालों पर भी नई बेंच विचार कर सकती है।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:- सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को जजों की अलग-अलग राय ने हिजाब मामले को विस्तार दे दिया है। फिलहाल,लेकिन अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि हिजाब पर अंतिम स्थिति क्या होगी। हालांकि, कोर्ट ने यह मामला बड़ी बेंच के सामने रखने का फैसला कर लिया है, लेकिन अभी सुनवाई की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है।

कर्नाटक हाईकोर्ट ने राज्य के शिक्षण संस्थानों से हिजाब पर प्रतिबंध हटाने से इनकार कर दिया था। उच्च न्यायालय के आदेश को शीर्ष न्यायालय में चुनौती दी गई थी।

कानूनी मोर्चे पर ये हैं संभावनाएं
– भारत के मुख्य न्यायाधीश एक नई बेंच गठित कर सकते हैं, जिसमें जजों की संख्या तीन या इससे ज्यादा भी हो सकती है। जबकि, फैसला सीजेआई की तरफ से ही लिया जाएगा।

– मामले को लेकर नई बेंच के सामने दोबारा सुनवाई की शुरुआत की जा सकती है। उस दौरान जस्टिस गुप्ता और जस्टिस धूलिया की तरफ से उठाए गए सवालों पर भी नई बेंच विचार कर सकती है।

सुप्रीम कोर्ट में हिजाब मामला
शीर्ष न्यायालय ने करीब 10 दिनों तक सुनवाई के बाद याचिकाओं पर 22 सितंबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था। 15 मार्च को कर्नाटक के उडुप्पी की कुछ छात्राओं ने कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति के लिए कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था।

यह भी पढ़े:- तेजप्रताप पर हुई साईं बाबा की कृपा ! टीवी पर सीरियल देखने के बाद टेबल पर रखा मिला प्रसाद

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed