उत्तराखंड में भारी बारिश; चमोली में हुए भूस्‍खलन से बद्रीनाथ में NH7 पानी में बहा, यात्री फंसे

0

Uttarakhand Weather News: चमोली ज‍िला में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन (Landslide) होने से बृहस्‍पत‍िवार को एक प्रमुख राजमार्ग का हिस्सा भीषण बार‍िश में बह गया जिसके बाद पर्यटक फंस चुके हैं. बताया जा रहा है क‍ि बद्रीनाथ की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 7 का एक हिस्सा पानी में बह गया है. यह राजमार्ग चमोली जिले में छिनका के पास मलबे से पूरी तरह ढक चुका है.

News Jungal Desk: देश के कई राज्‍यों में मॉनसून (Monsoon) आ चुका है और भारी बार‍िश के चलते आम जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त भी हो रहा है. ऐसे में देवभूम‍ि उत्तराखंड (Uttarakhand) की बात करें तो यहां कई ज‍िलों में भीषण बार‍िश (Heavy Rain) जारी है. खासकर चमोली ज‍िले में भारी बारिश के कारण भूस्खलन (Landslide) भी होने लगा है. गुरुवार को चमोली (Chamoli National Highway) के एक प्रमुख राजमार्ग का हिस्सा भीषण बार‍िश में बह गया जिससे कई पर्यटक फंस गए हैं. बताया जाता है क‍ि बद्रीनाथ की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 7 का एक हिस्सा पानी में बह चुका है.

इस बीच देखा जाए तो यह घटना बमुश्किल 3 दिन बाद हुई है जब अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश में मंडी और कुल्लू को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो चुका था. इसकी वजह से 200 से ज्‍यादा लोग राजमार्ग पर फंस गए थे जिनमें से ज्यादातर लोग पर्यटक थे. वहीं मार्ग अवरूद्ध होने के कारण उनको करीब 15 किलोमीटर लंबे ट्रैफिक जाम का सामना भी करना पड़ा था.

भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बहुत भारी बारिश को लेकर राज्य में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. दिल्ली में भी आज बारिश हुई, जिससे न्यूनतम तापमान में तेज गिरावट आई, लेकिन शहर के कुछ हिस्सों में जलभराव की भारी समस्‍या देखने को म‍िल रही है.

Read also: संपत्ति के लालच में चाचा ने कराई भतीजे की हत्या, जांच भटकाने के लिए काटा गुप्तांग

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed