धीमी इंटरनेट स्पीड में भी तेज रफ्तार से होगी ब्राउजिंग, आये Chrome Browser में 3 नए फीचर्स

chrome new features 2024

अगर आप अपने स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप में गूगल Chrome Browser का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी ने अपने करोड़ों यूजर्स के अनुभव को अच्छा बनाने के लिए Chrome Browser में 3 नए फीचर्स जोड़े हैं। लेटेस्ट अपडेट के बाद अब यूजर्स धीमी इंटरनेट स्पीड के बाद भी कंटेंट सर्च कर पायेंगे।

Google Chrome इतना धीमा क्यों है इसे 2024 में तेज़ कैसे बनाया जाए

News Jungal Desk: इंटरनेट सर्फिंग के लिए अधिकांश स्मार्टफोन यूजर या फिर लैपटॉप यूजर्स गूगल क्रोम का ही इस्तेमाल करते हैं। Google Chrome Browser का इस्तेमाल करने वालों की करोड़ों में संख्या है। अपने यूजर्स की सहूलियत और नए अनुभव के लिए कंपनी समय समय पर नए नए अपडेट्स और फीचर्स लाती रहती है। गूगल की तरफ से एक बार फिर से Chrome Browser में कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं। लेटेस्ट फीचर्स यूजर्स को ब्राउजिंग में एक नया अनुभव देने वाले हैं। 

Google Chrome Update 2024:

अगर आप भी गूगल Chrome Browser का इस्तेमाल करते हैं तो ये तीनों फीचर्स आपके बेहद काम आने वाले हैं। आइए आपको डिटेल से Chrome Browser के 3 नए फीचर्स के बारे में बताते हैं जो Google Chrome Browser ki speed को बढ़ा देगी |

1. गूगल ने सर्च सजेशन को किया अपग्रेड

गूगल की तरफ से Chrome Browser के सर्च सजेशन को अपग्रेड किया गया है। अब यूजर्स को उनकी पिछली एक्टिविटी या फिर हिस्ट्री के मुताबिक सजेशन्स दिए जाएंगे। इतना ही नहीं अब ब्राउजिंग के टाइम यूजर्स को उनके इंट्रेस्ट के मुताबिक फेवरेट टॉपिक्स भी मिलेंगे। कंपनी के मुताबिक इस अपग्रेड के बाद क्रोम ब्राउजर में कुछ भी सर्च करना बेहद आसान हो जाएगा। 

2. यूजर्स को मिलेंगे ज्यादा सर्च रिजल्ट

लेटेस्ट अपग्रेडेशन के बाद अब यूजर्स को कुछ भी सर्च करने में पहले से ज्यादा सर्च रिजल्ट मिलेंगे। गूगल ने सर्च रिजल्ट में इमेज की संख्या भी बढ़ा दी है। अब यूजर्स को एक प्रोडक्ट सर्च करने पर उससे रिलेटेड प्रोडक्ट की इमेज भी दिखाई जाएगी। 

3. इंटरनेट स्पीड कम होने पर भी होगी ब्राउजिंग

गूगल की तरफ से लेटेस्ट अपडेट में सबसे कमाल का फीचर लो कनेक्टिविटी ब्राउजिंग का दिया गया है। अब अगर आपके इंटरनेट की स्पीड कम भी है तो भी आप आसानी से ब्राउजर में कुछ भी सर्च कर सकेंगे। कई बार इंटरनेट स्पीड कम होने से ब्राउजिंग में दिक्कत होती थी लेकिन अब कंपनी ने इसे सॉल्व कर दिया है। यूजर्स इनकॉगनिटो मोड में भी इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। 

आपको बता दें कि अगर आप भी गूगल के इन तीनों फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो कंपनी ने आज यानी 1 मार्च से दुनियाभर के एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए इन्हें रोलआउट करना शुरू कर दिया है। अगर आपको अभी तक ये फीचर्स नहीं मिले हैं तो कुछ दिन इंतजार कर लीजिए जल्द ही आपको इसका अपडेट मिल जाएगा। 

ये भी पढ़े: भारतीय ऐप्स की आई शामत: गूगल द्वारा हटाये गये प्ले स्टोर से ऐप्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *