Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / गाजियाबाद : मेट्रो यात्रियों को अब नहीं होगी पार्किंग की समस्‍या, जानें क्या है नगर निगम का प्‍लान 

गाजियाबाद : मेट्रो यात्रियों को अब नहीं होगी पार्किंग की समस्‍या, जानें क्या है नगर निगम का प्‍लान 

गाजियाबाद में मेट्रो स्टेशन के पास जल्द ही मल्टीलेवल पार्किंग प्रोजेक्ट का तोहफा मिलने जा रहा है. उम्मीद है कि जनवरी तक यह प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा. इसके साथ ही मेट्रो स्टेशन के पास वाहन खड़े करने की समस्या दूर हो जाएगी

 News jungal desk :- गाजियाबाद शहर में मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को पार्किंग की समस्‍या नहीं होगी. अभी तक मेट्रो स्‍टेशन के पास कोई भी पार्किंग नहीं थी । और इस वजह से मेट्रो से सफर करने वालों को परेशानी होती थी । लेकिन जल्‍द ही लोगों को इस समस्‍या से राहत मिलने वाली है. मेट्रो स्‍टेशन के सामने ही पार्किंग तैयार हो रही है. इस पार्किंग में वाहन खड़ाकर सीधा लोग मेट्रो पकड़ सकते हैं ।

गाजियाबाद में मेट्रो स्टेशन के पास जल्दी ही मल्टीलेवल पार्किंग प्रोजेक्ट का तोहफा मिलने जा रहा है. उम्मीद है कि जनवरी तक यह प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा । और इसके साथ ही मेट्रो स्टेशन के पास वाहन खड़े करने की समस्या दूर हो जाएगी. मेट्रो स्टेशन के पास करीब पांच हजार वर्ग मीटर जमीन में मल्टीलेवल पार्किंग बनाने का कार्य किया जा रहा है. इस कार्य को पहले नगर निगम को पूरा करना था. लेकिन अब जल निगम की निर्माण यूनिट इस कार्य को पूरा करने में लगी हुई है ।

इस पार्किंग को बनाने में करीब 38 करोड़ खर्च होने का अनुमान है. हाल ही में नगर आयुक्त विक्रमादित्य मलिक की ओर से जल निगम के अधिकारियों के साथ इस प्रोजेक्ट का निरीक्षण भी किया गया है । यूपी सरकार ने पैसा रिलीज करने के बाद जल निगम को 36 महीने के अंदर पार्किंग बनाने का कार्य पूरा करने का समय दिया है । और जल निगम के अधिकारियों के अनुसार जनवरी तक यह प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा. इस मल्टीलेवल पार्किंग बनने के बाद वाहन खड़ा करने की समस्या दूर हो जाएगी. इसमें एक साथ करीब 300 कार और 1000  दोपहिया वाहन खड़े हो सकते हैं ।

यह भी पढ़े : Cyclone Michaung : आ रहा है ‘माइचौंग’ तूफान! बंगाल की खाड़ी से आएगी तबाही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *