गणतन्त्र दिवस पर आईटीबीपी के जवान ने गाया गाना जो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल .

0

वीडियो मे यह गाना गाते हुये देखें जा रहें कंस्टेबल विक्रम जीत सिंह हैं . इन जवानों नें यह गाना गणतन्त्र दिवस के अवसर देशवासियों को समर्पित किया हैं.

न्यूज जंगल कानपुर- गणतन्त्र दिवस के अवसर इन्डो तिब्बत बाँर्डर फोर्स के जवान देशवासियों को समर्पित को सोशल मीडिया पर डाल रहें हैं जो की काफी तेजी से वायरल हो रहा हैं ,आईटी बीपी ने अपने ट्वविटर अकाउंट पर डाल रहें हैं,जोकि काफी तेजी से वायरल हो रहा हैं . आईटीबीपी ने ट्वविटर एकाउंट पर खूबसुरत वीडियो वायरल किया हैं,जिसको सोशल मीडिया पर लोंग जमकर देखा जा रहा हैं.वीडियो आईटीबीपी के जवान ने देशभक्ति गाने …. कर चले हम फिदा जान तन सथियों अब तुम्हारे हवाले वतन सथियों

वीडियो में यह गाना गाते हुए देखे जा रहे कांस्टेबल का नाम विक्रम जीत सिंह है. इन जवानों ने यह गाना गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को समर्पित किया है. गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर लोग इस खूबसूरत प्रस्तुति को बहुत पसंद कर रहे हैं. 1962 में भारत-चीन युद्ध के बाद 1964 में रिलीज हुई हकीकत फिल्म के इस गाने को लोगों ने बहुत पसंद किया था. यही वजह है कि देशभक्ति से ओत-प्रोत इस गाने को अब तक काफी पसंद किया जा रहा हैं

इस मशहूर गीत के बोल मशहूर गीतकार कैफ़ी आज़मी ने लिखे थे. वहीं इस गीत को मोहम्मद रफी ने अपनी आवाज से सजाया था. धर्मेंद्र, बलराज साहनी, संजय खान सहित अन्य कलाकारों पर फिल्माए गए इस गीत को मदन मोहन ने अपना संगीत दिया था. गौरतलब है कि इस बार आईटीबी गणतंत्र दिवस को बहुत ही धूमधाम और उर्जा के साथ मना रही है.

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में शून्य से भी कम तापमान में 12000 फीट की ऊंचाई पर गणतंत्र दिवस मनाया था जिसका वीडियो सामने आया है. वहीं इस समय देश में हर तरफ गणतंत्र दिवस का उत्सव मनाया जा रहा है. देश के राजपथ पर भी भारत ने आज अपनी राजनीतिक,आर्थिक, सांस्कृतिक और सैन्य ताकत का प्रदर्शन किया है. 

.ये भी पढ़े कोहली के कप्तानी छोड़ने पर दिये बयान पर शास्त्री पर भड़के मांजरेकर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *