विधानसभा में अश्लील वीडियो देखने वाले पूर्व डिप्टी सीएम सावदी फिर पहुंचेंगे सदन! 30000 वोटों से आगे

कर्नाटक के बेलगांव जिले की अथानी विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार लक्ष्मण सावदी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के महेश आई. कुमाथल्ली पर बढ़त बनाए हुए हैं. सावदी ने विधानसभा चुनाव से ऐन पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी का दामन थामा था

News Jungal Desk : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए डाले गए मतों की गिनती जारी है । और शनिवार सुबह 8 बजे शुरू हुई मतगणना के रुझान आने लगे हैं । और निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक अब तक के रुझानों में कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है । और वहीं दूसरे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी और तीसरे स्थान पर जनता दल (सेक्युलर) है । और मतों की गिनती के साथ-साथ लोगों की नजर उन उम्मीदवारों पर भी है । जो चुनाव से पहले अपनी पार्टी छोड़कर दूसरे दल में शामिल हुए हैं । इनमें से एक उम्मीदवार हैं कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी । आपको याद होगा कि लक्ष्मण सावदी उस समय चर्चा में आए थे । और जब वे कर्नाटक विधान सौध में मोबाइल पर अश्लील वीडियो देखते हुए पाए गए थे ।

बासवराज बोम्मई की अगुवाई वाली भाजपा सरकार में डिप्टी सीएम रहे लक्ष्मण सावदी (Laxman Savadi) ने कर्नाटक के दिग्गज नेता जगदीश शेट्टर के साथ ही पार्टी से इस्तीफा दिया था और कर्नाटक विधानसभा चुनाव से ऐन पहले भाजपा के जिन नेताओं ने पार्टी छोड़ी है, उनमें सावदी भी शामिल हैं । भाजपा का दामन छोड़कर सावदी ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली. कांग्रेस ने उन्हें अथानी विधानसभा सीट (Athani Assembly Seat) से मैदान में उतारा है. निर्वाचन आयोग के ताजा रुझानों के मुताबिक लक्ष्मण सावदी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के महेश ईरानागौड कुमाथल्ली के खिलाफ 30 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं. यानी इस विधानसभा सीट से उनका जीतना लगभग तय माना जा रहा है ।

चुनाव से पहले कांग्रेस में आए सावदी
बेलगांव ज‍िले की अथानी व‍िधानसभा सीट पर मतदाताओं के साथ-साथ कांग्रेस और भाजपा की भी नजरें टिकी हैं । आपको बता दें कि कर्नाटक के  लक्ष्मण सावदी ने भाजपा से चुनावी ट‍िकट नहीं म‍िलने के बाद पाला बदल लिया था । और अथानी व‍िधानसभा सीट कर्नाटक के चिक्कोडी लोकसभा क्षेत्र में आती है । इस लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में विधानसभा की कुल 8 सीटें हैं । पांच साल पहले हुए विधानसभा चुनाव में अथानी से भाजपा के वर्तमान उम्मीदवार महेश कुमाथल्ली ने चुनाव जीता था. वे उस समय कांग्रेस पार्टी में थे. लेकिन एक ही साल बाद कुमाथल्ली ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया और उपचुनाव में यह सीट भाजपा के टिकट पर जीत ली थी. साल 2023 के चुनाव में ये दोनों उम्मीदवार एक बार फिर से आमने-सामने हैं. इस बार कुमाथल्ली भाजपा और लक्ष्मण सावदी कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे हैं. गौरतलब यह है कि लक्ष्मण सावदी ने इसी सीट से भाजपा के ट‍िकट पर 2004 से 2013 के बीच लगातार तीन चुनावों में जीत हासिल की थी ।

Read also : रुझानों के बीच सता रहा अखिलेश को गड़बड़ी’ का डर, ट्वीट कर EC को चेताया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *