रुझानों के बीच सता रहा अखिलेश को गड़बड़ी’ का डर, ट्वीट कर EC को चेताया

सपा मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्तम पटेल और विधानसभा में मुख्‍य सचेतक मनोज कुमार पांडेय ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विरोधी दल अखिलेश यादव की नीतियों से प्रभावित होकर प्रदेश के मतदाताओं ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को भारी मतदान किया.’ दोनों नेताओं ने कहा, ‘अपनी करारी हार से बौखलाई भाजपा अब सत्ता बल से चुनाव परिणामों को प्रभावित कर जनादेश को बदलने की कुत्सित साजिश कर रही है

News Jungal Desk : उत्तरप्रदेश निकाय चुनाव के साथ ही राज्य की दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना शनिवार सुबह 8 :30 बजे से जारी है । इस बीच, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यह आशंका जताई है कि मतगणना में ‘गड़बड़ी’ हो सकती है और इसी के मद्देनजर उन्होंने चुनाव आयोग से अपील करी है कि वो हर राउंड की काउंटिंग के बाद आंकड़े जारी करे । और जिससे उसके ऊपर भरोसा बना रहे ।

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्विटर किया है । आशा है चुनाव आयोग हर एक राउंड के बाद आंकड़े बताता जाएगा जिससे जन विश्वास बना रहे.’ उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले की छानबे विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में काउंटिंग जारी है. यहां बड़ा उलटफेर देखा जा रहा है. छानबे सीट से सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल ने बढ़त बना ली है. हालांकि, शुरुआती रुझानों में भाजपा-अपना दल आगे चल रहे थे ।

वहीं, रामपुर की स्वार सीट उपचुनाव में बीजेपी-अपना दल के उम्मीदवार शफ़ीक़ अहमद अंसारी 622 वोट से आगे चल रहे हैं। फिलहाल बीजेपी-अपना दल (एस) गठबंधन को 3625 और समाजवादी पार्टी 3003 वोट ।  उत्तर प्रदेश की स्वार और छानबे विधानसभा सीटों पर 10 मई को हुए उपचुनाव में क्रमश: 44.95 प्रतिशत और 44.15 फीसद मतदान हुआ था ।

यूपी मेयर चुनाव के रुझानों में सपा का बुरा हाल, भाजपा 15 पदों पर आगे
उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी भाजपा) का दबदबा साफ नजर आ रहा है. प्रदेश के 17 मेयर पदों पर भाजपा 15 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) दो सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पिछड़ती नजर आ रही है. 17 नगर निगम, 199 नगर पालिका और 544 नगर पंचायतों के चुनाव की मतगणना जारी है ।

इससे पहले, सपा मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्तम पटेल और विधानसभा में मुख्‍य सचेतक मनोज कुमार पांडेय ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था, ‘समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विरोधी दल अखिलेश यादव की नीतियों से प्रभावित होकर प्रदेश के मतदाताओं ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को भारी मतदान किया.’ दोनों नेताओं ने कहा, ‘अपनी करारी हार से बौखलाई भाजपा अब सत्ता बल से चुनाव परिणामों को प्रभावित कर जनादेश को बदलने की कुत्सित साजिश कर रही है ।

Read also : यूपी नगर पंचायत चुनाव के रुझानों में सपा से आगे निकली बीजेपी जाने बाकी पार्टियों का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *