इंदिरा गांधी की हत्या के जश्न पर भड़के विदेश मंत्री, बोले- ये कनाडा के लिए उचित नहीं

0

पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की हत्या का जश्न मनाने की खबरों पर विदेश मंत्री एस जयशंकर की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। जयशंकर ने कहा कि कनाडा में इस तरह की घटना दोनों देशों के लिए ठीक नहीं है।

News Jungal Desk: कनाडा में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की हत्या का जश्न मनाने की खबरों पर विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान सामने आया है। जयशंकर ने कहा कि कनाडा में इस तरह की घटना दोनों देशों के मधुर रिश्तों के लिए सही नहीं है।

कनाडा को जयशंकर ने दी चेतावनी

जयशंकर ने इशारों ही इशारों में कनाडा को चेतावनी देते हुए कहा – ”मुझे लगता है कि इसमें एक बड़ा मुद्दा शामिल है और स्पष्ट रूप से हमें वोट बैंक की राजनीति से ऊपर उठना होगा। मुझे लगता है कि ये एक बड़ा मुद्दा है कि क्या कनाडा अपनी जमीन अलगाववादियों, चरमपंथियों, हिंसा की वकालत करने वाले लोगों को दे रहा है। मुझे लगता है कि यह रिश्तों के लिए अच्छा नहीं है और विशेषकर कनाडा के लिए तो बिल्कुल सही नहीं है।”

कनाडा के उच्चायुक्त का बयान आया सामने

उधर, भारत में कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून मैके ने इस घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि वह अपने देश में उस घटना की खबरों से पूरी तरह हैरान हैं कि कनाडा में भारतीय प्रधानमंत्री की हत्या का “जश्न” मनाया गया। मैके ने एक ट्वीट में कहा, “कनाडा में नफरत या हिंसा के महिमामंडन के लिए कोई भी जगह नहीं है। मैं इन गतिविधियों की कड़ी निंदा करता हूं।” 

Read also: पैसे देकर ले सकेंगे Facebook, Instagram का ब्लू टिक,Meta ने शुरू की वेरिफाइड अकाउंट सर्विस

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *