पहली बार दिल्‍ली में 15 अगस्‍त और 26 जनवरी के अलावा इस दिन होंगी सीमाएं सील, वजह जानें

0

नए संसद भवन के उद्घाटन को ध्‍यान में रखते हुए 15 अगस्त और 26 जनवरी की ही तरह 28 मई को सुबह से दिल्‍ली की सीमाओं को सील कर दिया जाएगा.

News Jungal Desk : दिल्‍ली की सीमाएं 15 अगस्‍त और 26 जनवरी को सील होती हैं । और इन दोनों दिन बॉर्डर इलाकों पर विशेष चौकसी बरती जाती है । ताकि दिल्‍ली में होने वाले स्‍वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में किसी भी तरह का व्‍यवधान न उत्‍पन्‍न हो । लेकिन इन दोनों दिनों के अलावा पहली बार एक और दिन दिल्‍ली की सीमाएं सील होने जा रही हैं । और पुलिस ने लोगों से अपील की है कि एनसीआर के शहरों से दिल्‍ली आने वाले एडवाइजरी देखकर ही घर से निकलें ।

 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन पर विपक्षी दलों के विरोध के चलते दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है । और उद्घाटन के कार्यक्रम में किसी तरह का खलल न पड़े या जाम की स्थितियां न पैदा हों । और इसी को ध्‍यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था पुख्‍ता की जाएगी. दिल्‍ली पुलिस के अनुसार 15 अगस्त और 26 जनवरी की ही तरह 28 मई को सुबह से सीमाओं को सील कर दिया जाएगा ।

दिल्‍ली की ओर जरूरी वाहन को छोड़कर किसी भी वाहन को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी । और दिल्ली पुलिस के अनुसार कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए फूलप्रूफ प्लान तैयार किया गया है । दिल्‍ली पुलिस ने गृह मंत्रालय से अर्धसैनिक बल की और कंपनियां मांगी हैं. इसके साथ ही एनसीआर से आने वाले वाहनों को दिल्ली की सीमाओं से पहले ही रोकने को कहा है, ताकि राजधानी में कार्यक्रम के दौरान और पहले या बाद जाम जैसी समस्या न हो ।

दिल्‍ली पुलिस ने आम लोगों को सलाह दी जाती है कि घर से निकलने से पूर्व दिल्ली यातायात पुलिस के फेसबुक पेज, ट्विटर हैंडल, वेबसाइट और हेल्पलाइन के माध्यम से अपडेट लें, एडवाइजरी देखकर ही घर से निकलें।

Read also : नई संसद पर नीतीश कुमार बोले- हमको अच्छा नहीं लग रहा, ये इतिहास बदल रहे

.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed