पहली बार मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी ने जीते 14 वार्ड, बीजेपी को मिलीं 12 सीटें

0

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में पहली बार मैदान में उतरी AAP ने सबसे ज्यादा वार्डों पर जीत दर्ज कर सियासी पार्टियों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है.

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर :  पंजाब (Punjab) में कुछ ही समय बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. उससे पहले चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव (Chandigarh Municipal Corporation Election ) में पहली बार मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी (AAP) ने सबसे ज्यादा वार्डों पर जीत दर्ज कर सियासी पार्टियों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. 

राज्य चुनाव आयोग (State Election Commission) के अनुसार, 14 वार्डों में आम आदमी पार्टी (AAP) ने जीत दर्ज की है. वहीं, 12 वार्डों में बीजेपी ने कब्जा जमाया है. इसके अलावा 8 वार्डों में कांग्रेस और एक वार्ड में शिरोमणि अकाली दल ने जीत दर्ज की है. 

रवि के शर्मा 828 वोटों से हारे

वहीं, चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में बीजेपी (BJP in Chandigarh Municipal Corporation Election) को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के मेयर रवि के शर्मा (Ravi K Sharma) अपने वार्ड से हार गए हैं. वार्ड नंबर 17 के उम्मीदवार और मौजूदा मेयर रवि के शर्मा को आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार दमनप्रीत सिंह उर्फ बादल ने हराया है. उन्हें 828 वोटों से हार का सामना करना पड़ा.  

चुनाव नतीजे पर क्या बोले राघव चड्ढा?

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव (Chandigarh MC Election Results) के नतीजे आने के बाद दिल्ली में AAP नेता राघव चड्ढा ने कहा कि ये सिर्फ एक ट्रेलर है. उन्होंने कहा,”मैं आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की ओर से चंडीगढ़ के लोगों को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने हमारी जैसी छोटी और ईमानदार पार्टी को इतना प्यार और विश्वास दिया, जिसने यहां पहली बार चुनाव लड़ा है. चंडीगढ़ सिर्फ एक ट्रेलर है, पंजाब फिल्म है.”

ये भी पढ़ें : बीजेपी सांसद Tejaswi Surya ने वापस लिया अपना बयान, जानें क्या है पूरा विवाद?

चंडीगढ़ नगर निगम में 35 सीटें हैं

गौरतलब है कि चंडीगढ़ नगर निगम में कुल 35 सीटें हैं. अब तक चंडीगढ़ नगर निगम पर बीजेपी का कब्जा था. हालांकि, इस बार आम आदमी पार्टी ने सबसे ज्यादा वार्डों पर जीत हासिल की है. वहीं, चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में 15 सालों बाद किसी पार्टी ने बीजेपी को पीछे किया है. 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *