नए साल पर खिलाएं अपने बच्चों को चॉकलेट पैनकेक, जाने क्या है रेसिपी

0

New Year Party Recipe: नए साल पर क्या आप बच्चों children को खुश करने के लिए घर पर कुछ स्पेशल बनाना चाहते हैं? तो आइए आपको एक खास रेसिपी बताते हैं?

न्यूज जंगल डेस्क :– नए साल के मौके पर एक अलग ही जश्न का माहौल बना रहता है,ऐसे में बच्चों children की भी जिद्द भी कुछ स्पेशल करने की रहती है, इस नए साल अगर आप पार्टी, गेम्स और मस्ती का माहौल बनाते हुए अपने बच्चों children के लिए कुछ स्पेशल (New Year Party Recipe) करने का सोच रहे हैं तो कुछ टेस्टी सा बनाकर बच्चों children को खुश कर सकते हैं।

दरअसल बता दें कि आमतौर पर बच्चे children चॉकलेट chocolate खाना पसंद करते हैं, चाहें वो किसी भी रूप में मिल जाए बच्चों के लिए चॉकलेट chocolate की एक खास जगह होती है,आज हम ये ही देखते हुए चॉकलेट पैनकेक Chocolate Pancake की रेसिपी लेकर आए हैं जिसे बच्चे और बड़े दोनों ही काफी पसंद करते हैं,आइए चॉकलेट पैनकेक Chocolate Pancake की रेसिपी बताते हैं।

Chocolate Pancakes Ingredients in Hindi

  1. मैदा (1 कप)
  2. चीनी (100 ग्राम)
  3. अंडे का सफेद भाग (2 अंडे)
  4. बेकिंग सोडा (1/2 छोटा चम्मच)
  5. वनीला एसेंस (1 छोटा चम्मच)
  6. कोको पाउडर (1/2 कप)
  7. व्हीप्ड क्रीम (2 स्कूप)
  8. बेकिंग पाउडर (1 छोटा चम्मच)
  9. घी (50 मिली)
  10. कैरेमल सॉस (जरूरत अनुसार)

Chocolate Pancakes Recipe in Hindi

बसे पहले एक बाउल में मैदा और चीनी डाल लें? इसके बाद इसमें बेकिंग पाउडर, वैनिला एसेंस, बेकिंग सोडा कोको पाउडर और अंडे का सफेद भाग डालकर अच्छे से मिक्स करें,अब इसे करीब 5 मिनट तक सेट होने के लिए छोड़ दें?

अब एक पैन में थोड़ा सा तेल लगाकर गर्म करें? इसके बाद एक चम्मच की मदद से तैयार बैटर को डालकर थोड़ा सा फैला दें। इसको दोनों तरफ से सुनहरा भूरा होने तक अच्छे से पका लें। इस तरह से स्वादिष्ट चॉकलेट पैनकेक Chocolate Pancake बनकर तैयार हो चुका है,आप इसे बच्चों children से लेकर बच्चों children को खिला सकते हैं,आप चाहें तो अपनी मर्जी से सजाकर इसे परोस भी सकते हैं।

ये भी पढ़ें:-: Happy New Year 2023:नए साल में शायराना अंदाज़ में यूं करें अपनों को विश

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *