Jammu: जम्मु में तेजी से फैल रहा है आई फ्लू, जीएमसी जम्मू की नेत्र ओपीडी में 68 प्रतिशत मामले आए सामने…

0

जम्मू में तेजी से आई फ्लू के मामले आ रहे हैं। मानसून के दौरान वायरल संक्रमण आंखों पर हमला करता है। खासतौर पर बच्चे चपेट में आ जाते हैं। इसलिए जिन बच्चों को आई फ्लू हुआ है उन्हें कुछ दिन स्कूल न भेजें। 

News jungal desk: कोविड की तरह जम्मू शहर और आसपास के इलाकों में आई फ्लू तेजी से फैल रहा है। जीएमसी जम्मू की नेत्र ओपीडी में सोमवार को 280 में से 190 (68 प्रतिशत) पीड़ित आई फ्लू के मिले। जम्मू में पिछले 1 हफ्ते में 3000 से अधिक मामले मिल चुके हैं। डॉक्टरों के अनुसार घबराने के बजाय व्यक्तिगत साफ सफाई पर अधिक ध्यान देने की जरुरत है । पीड़ित को कुछ दिन के लिए आइसोलेट रहना चाहिए, ताकि उसके संपर्क में आकर दूसरे लोग बीमार न हों।

नेत्र विभाग जीएमसी के एचओडी डॉ. अशोक शर्मा के अनुसार मौजूदा समय में तेजी से आई फ्लू फैलने के मामले आ रहे हैं। मानसून के दौरान वायरल संक्रमण आंखों पर हमला करता है। खासतौर पर बच्चे इसकी चपेट में आ जाते हैं। इसलिए जिन बच्चों को आई फ्लू हुआ है उन्हें कुछ दिन स्कूल न भेजें। 

शहर के गांधीनगर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. प्रवीण योगराज के अनुसार आई फ्लू से पीड़ितों को भर्ती करने की कम नौबत आती है। यह हवा के बजाय पीड़ित के हाथों से छुई वस्तुओं के संपर्क में आने से अधिक फैलता है। इसका असर 4-5 दिन तक है। अस्पताल में 90-100 की नेत्र ओपीडी में 30 से 40 मामले आई फ्लू के आ रहे हैं।

Read also: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई अजरबैजान से भारत हुआ डिपोर्ट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed