चुनाव आयोग की नीति आयोग और गृह मंत्रालय के साथ बड़ी बैठक,

0

केंद्रीय चुनाव आयोग आज नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल और गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक करेगा. बैठक में रैलियों पर रोक लगाने को लेकर फैसला हो सकता है.

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : देश में अब दिन पर दिन कोरोना वायरस बेकाबू हो रहा है. आज कोरोना के 91 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. देश में एक तरफ कोरोना है तो दूसरी ओर पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव. ऐसे में कोरोना काल में चुनाव कराने को लेकर चुनाव आयोग का मंथन जारी है. केंद्रीय चुनाव आयोग आज नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल और गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक करेगा. बैठक में रैलियों पर रोक लगाने को लेकर फैसला हो सकता है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाद उत्तराखंड हाईकोर्ट ने भी उठाए सवाल

देश में मार्च तक उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा के चुनाव होने हैं. आज केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे हैं. राजेश भूषण चुनाव आयोग के अधिकारियों को कोरोना की स्थिति की जानकारी देंगे. एक अहम बात ये भी है कि कोरोना काल में चुनावी रैलियों पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाद उत्तराखंड हाईकोर्ट ने भी सवाल उठा दिए हैं. एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा है-

  • क्या चुनावी रैलियां ऑनलाइन नहीं हो सकती?
  • क्या वर्चुअल वोटिंग का विकल्प मिल सकता है?

अब चुनाव आयोग को 12 जनवरी तक हाईकोर्ट के सामने अपना जवाब दाखिल करना

ये भी पढ़ें : BKU नेता सुरजीत सिंह फूल का खुलासा- हमारे कार्यकर्ताओं ने रोका था PM Modi का रास्ता

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *