शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने IIT कानपुर में रखी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला

0

IIT कानपुर में आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गंगवाल स्कूल ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी और यदुपति सिंघानिया सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला रखी । इस समारोह में विशेष तौर राकेश गंगवाल , IIT कानपुर के डायरेक्टर अभय करंदीकर सहित अन्य अतिथि उपस्थित रहे।

कानपुर में इंजीनियरिंग संग मेडिकल की भी पढ़ाई करने के उद्देश से आईआईटी संस्थान में शनिवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गंगवाल स्कूल ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी और यदुपति सिंघानिया सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला रखी। 
इस दौरान 100 करोड़ का दान देने वाले आईआईटी के पूर्व छात्र और इंडिगो के को-फाउंडर राकेश गंगवाल और 60 करोड़ का दान देने वाले जेके सीमेंट लि. के हाई चेयरमैन डॉ. निधिपति सिंहानिया, एमडी राघवपत सिंहानिया और चेयरपर्सन सुशीला देवी सिंहानिया, पूर्व छात्र और 18 करोड़ देने वाले हेमंत जालान सहित मौजूद रहे।

मेडिकल स्कूल में होंगी ये सुविधाएं:-

मेडिकल स्कूल में 450 से अधिक बिस्तरों वाला यदुपति सिंघानिया सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, कैंसर देखभाल और अनुसंधान के लिए 50 बिस्तरों वाला केंद्र, एक अकादमिक ब्लॉक, आवासीय ब्लॉक और भविष्य की चिकित्सा में अनुसंधान एवं विकास के लिए उत्कृष्टता के कई केंद्र (सीओई) होंगे. सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल जेके सीमेंट्स लिमिटेड के सीएसआर सहयोग से बनाया जा रहा है. रेजिडेंट डॉक्टरों के लिए अकादमिक ब्लॉक और आवासीय ब्लॉक क्रमशः आईबीएम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और आरईसी फाउंडेशन से सीएसआर अनुदान के साथ बनाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़े :- श्रीलंका ने फिर की भारत की तारीफ, कहा- दुनिया का इकलौता देश जो कर रहा मदद

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed