Monday , March 4 2024
Breaking News
Home / अन्य / देश के चार राज्यों में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं

देश के चार राज्यों में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं

 भारत के कई राज्यों में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. कर्नाटक, तमिलनाडु, मिजोरम और गुजरात के अलग-अलग जगहों पर सुबह से लेकर अब तक भूकंप आ चुका है. हालांकि कहीं भी किसी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है

News jungal desk : देशभर में इन दिनों भूकंप की घटनाएं खूब सामने आ रही हैं. इस बीच आज यानी कि शुक्रवार को देश के अलग-अलग राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. जिन राज्यों में भूकंप आया, उनमें तमिलनाडु, कर्नाटक, गुजरात और मेघालय शामिल है. तमिलनाडु में शुक्रवार सुबह 7 बजकर 39 मिनट पर 3.2 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने यह जानकारी दी. भूकंप उत्तरी तमिलनाडु के चेंगलपेट जिले में सुबह सात बजकर 39 मिनट पर आया.

कर्नाटक के विजयपुरा जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.1 मापी गई है. एनसीएस के मुताबिक कर्नाटक में शुक्रवार सुबह 6:52 बजे क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप 10 किलोमीटर की गहराई पर था. फिलहाल किसी तरह की नुकसान की सूचना नहीं मिली है. गुजरात के कच्छ और राजकोट में सुबह 9 बजे झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता 3.9 बताई गई है. भूकंप की गहराई 20 किलोमीटर अंदर थी. मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग में आज सुबह 8 बजकर 46 मिनट पर 3.8 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए.

यह भी पढ़े : बाबा बालक ने सांसद पद से दिया इस्तीफा , सीएम पद की लग गई क्या मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *