मौसम: मिचौंग चक्रवात के चलते यूपी में आज और कल बदल सकता है मौसम, वैज्ञानिकों ने दी जानकारी…

पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। सात दिसंबर के बाद मौसम शुष्क रहेगा।

News jungal desk: चक्रवाती तूफान मिचौंग मंगलवार की दोपहर में दक्षिणी आंध्रप्रदेश के तट को पार कर गया। इसके उत्तर की ओर बढ़ने का असर बुधवार और बृहस्पतिवार को प्रदेश के विंध्य क्षेत्र व आसपास और दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश को प्रभावित करने के पूरे आसार जताए जा रहे हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार , 6 और 7 दिसंबर हल्की से मध्यम बारिश प्रभावित इलाकों में हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। आपको बता दे कि 7 दिसंबर के बाद मौसम शुष्क रहेगा।

11 दिसंबर को फिर बदल सकता है मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, 7 दिसंबर से 10 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन इसके बाद फिर 11 दिसंबर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम बदलेगा।

सामान्य रहा मौसम, कोई बड़ा बदलाव नहीं
मंगलवार को मौसम प्रदेश में सामान्य रहा। जिसके चलते एक या दो स्थानों पर मध्यम व हल्का कोहरा छाया रहा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी कहीं-कहीं हल्का कोहरा रहा। अधिकतम तापमान वाराणसी में 30 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस बरेली में दर्ज किया गया।

Read also: माघ मेले में मंडलायुक्त विजय विश्वास करेंगे गंगा पूजन,करोड़ों श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं दी जायेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *