फाइनल मैच में दर्शकों से खचाखच भरा होगा दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम

न्यूज जंगल डेस्क। कानपुर। टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मैच के दौरान दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा होगा क्योंकि यूएई सरकार ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के 14 नवंबर को होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए 100 फीसदी दर्शक क्षमता को मंजूरी देने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। समाचार एजेंसी ‘एएनआई’ की रिपोर्ट के अनुसार, यूएई सरकार द्वारा बीसीसीआई के अनुरोध को स्वीकार किए जाने के बाद 25000 दर्शकों की क्षमता के इस दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अब 100 फीसदी दर्शक मैच देखने आ सकेंगे। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन बीसीसीआई की मेजबानी में हो रहा है। 

इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘बीसीसीआई और ईसीबी फाइनल के लिए पूरी क्षमता का क्राउड रखने के इच्छुक थे। उसी के लिए अनुमति दी गई है, लेकिन सभी कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। बोर्डों ने अधिकारियों से अनुमति मांगी थी और मंजूरी आ गई है। आईसीसी ने सभी प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने में शानदार काम किया है और हम सभी एक साथ काम करना जारी रखेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि टूर्नामेंट का शानदार तरीके से समापन हो।’

ये भी देखें – भोपाल के अस्पताल में आग लगने से 4 बच्चों की मौत, चार-चार लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के मैचों का तीन स्थानों पर आयोजन हो रहा है और अभी तक केवल 70 प्रतिशत दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की अनुमति थी। हालांकि, फाइनल के लिए संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने दर्शकों को स्टेडियम की पूरी क्षमता के अनुसार दर्शकों को आने देने का फैसला किया है। भारत का इस टूर्नामेंट में अभियान समाप्त हो चुका है। वहीं, सुपर 12 के कड़े मुकाबले के बाद, ग्रुप 1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जबकि ग्रुप 2 से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में बुधवार को इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होना है। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान का सामना ऑस्ट्रेलिया से होना है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *