गलती से सुबह इन चीजों का न करें सेवन,हो सकता है बड़ा नुकसान

0

कुछ ऐसी चीजों का सुबह से खाना कर सकता है नुकसान, अगर सुबह उठकर आप कोल्ड डिंक्र पीते है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं करिए

News Jungal Desk : अक्सर हम सभी के घरों में कहा जाता है कि सुबह का नाश्ता सेहत के लिए काफी अच्छा रहता है. तो उसको बिल्कुल भी स्कीप न करें.पर भागदौड़ वाली जिंदगी में ज्यादातर इस चीज का ध्यान रखना बिल्कुल ही भुल जाते है. और बिना खाए ही घर से काम के लिए निकल जाते है.
डॉक्टर्स का भी कहना है कि फिट और एनर्जी Energy से भरपूर रहने के लिए हमें हमेशा अच्छे से नाश्ता खाना चाहिए. लेकिन कुछ ऐसी चीजें है जिन्हें हमें भूलकर भी नहीं सुबह में नहीं खाना चाहिए. अगर सुबह उठकर आप कोल्ड डिंक्र पीते है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं करिए. क्योंकि वो सेहत के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक होता है.गर्मियों के मौसम में लोग ज्यादातर ऐसा ही करते है.इसलिए अगर गर्मी है और आपने सुबह-सुबह कोल्ड ड्रिंक पी लिया तो शरीर को तापमान बढ़ाने में काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी.

इसके बाद बारी आती है चाय की.अब चाय तो हम लोग बहुत ज्यादा पीते है. पर दूध वाली नहीं पीनी चाहिए.और अगर आदत नहीं छुट रही है तो फिर कोई बात नहीं आप इसका नया तरीका निकाल सकते है. और
दूध वाली चाय की जगह ग्रीन टी या हर्बल टी पीनी चाहिए.
खाली पेट किसी भी तरीके के कैफीन युक्त ड्रिंक को नहीं पीना चाहिए. क्योकिं इससे शरीर में कोर्टिसोल का लेवल काफी हद तक बढ़ जाता है. तो तनाव बढ़ाने का काम करता है. अब बात करते हैं दही की…बहुत से लोग जानते है कि दही हमारे हेल्थ के लिए काफी अच्छा होता है.पर ऐसा है नहीं बहुत ही कम लोगों को पता है कि दही भी शरीर के लिए नुकसान देह है.खासकर सुबह खाली पेट खाने के समय में. खाली पेट दही खाने से एसिडिटी भी बन जाती है.

यह भी पढे : उत्तराखंड : पहाड़ों में बिगड़ा मौसम का मिजाज, 6 जनपदों में भारी बारिश का अलर्ट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed