तिलक वर्मा को क्या वर्ल्ड कप में मौका देने की इन दिग्गजों ने उठाई मांग

0

तिलक वर्मा ने करियर की पहली ही इंटरनेशनल सीरीज में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. ऐसे में इस युवा बल्लेबाज को अब वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुने जाने की मांग की जाने लगी है. तिलक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 3 टी20 मैच में एक अर्धशतक के सहारे 139 रन बनाए हैं.

News Jungal Desk: तिलक वर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में आगाज धमाकेदार अंदाज में किया है. 20 साल के तिलक अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर मौजूद हैं और टी20 सीरीज खेल रहे हैं. तीसरे टी20 में उन्होंने नाबाद 49 रन बनाए. इस कारण टीम यह मुकाबला 7 विकेट से जीतने में सफल रही है. तिलक ने पहले टी20 में 39 तो दूसरे मैच में 51 रन बनाए. इस तरह वे सीरीज में अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. अब आर अश्विन से लेकर प्रज्ञान ओझा तक ने तिलक को वनडे वर्ल्ड कप में जगह दिए जाने की बात कही है.

आपको बता दें, कि तिलक वर्मा आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अब उनका इंटरनेशनल डेब्यू भी बेहतरीन रहा है. उन्होंने परिवक्ता का परिचय दिया है. टीम इंडिया के वनडे फॉर्मेट की बात करें, तो टॉप ऑर्डर में बाएं हाथ का ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं है. रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल और हार्दिक पंड्या तक सभी दाएं हाथ के खिलाड़ी हैं. लिस्ट-ए क्रिकेट में हैदराबाद से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले तिलक वर्मा 25 पारियों में 5 शतक और 5 अर्धशतक ठोक चुके हैं.

भारतीय टीम को मिलेगा फायदा
पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि वनडे में टीम इंडिया के लिए नंबर-4 को लेकर काफी बहस चल रही है, क्या तिलक वर्मा इसमें मदद कर सकते हैं. वह अच्छा दिख रहा है और हर मैच में संयम भी दिखा रहा है. उनके आने से टीम को बाएं हाथ का बल्लेबाज भी मिल जाएगा. इससे पहले पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री भी युवराज सिंह और ऋषभ पंत का जिक्र करते हुए वर्ल्ड कप के लिए बाएं हाथ के एक बल्लेबाज को शामिल करने की बात कह चुके हैं.

Read also: पीएम मोदी का विपक्ष पर तंज, देश भ्रष्टाचार, वंशवाद, तुष्टीकरण को ‘भारत छोड़ने’ को कह रहा

    About The Author

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *