दिल्लीः दो पत्नियों ने 3 साल की साजिश के बाद की पति की हत्या

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:-दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के एक कर्मचारी संजीव कुमार की गोली मारकर हत्या के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस ने बताया है कि दो बीवियों ने मिलकर मौत की खौफनाक साजिश रची थी. मर्डर के कुछ दिनों बाद पुलिस ने हत्या के आरोप में डीटीसी कर्मचारी की पत्नी, पूर्व पत्नी और बेटी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान डीटीसी कर्मचारी की पहली पत्नी गीता (54), उसकी बेटी कोमल (21) और दूसरी पत्नी गीता उर्फ ​​नजमा (28) के रूप में हुई है.

अधिकारी ने बताया कि दोनों पत्नियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए तीन साल तक साजिश रची और शार्प शूटर की मदद से पति को मार डाला था. पुलिस ने 45 वर्षीय पति के हत्या मामले में अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडे ने कहा कि मजीदिया अस्पताल से छह जुलाई को सूचना मिली थी.

पति को गोली लगने की बात पत्नी छिपा गई
बताया गया कि संजीव कुमार नामक व्यक्ति को दुर्घटनास्थल से मृत लाया गया है. सूचना पाकर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. अस्पताल में पुलिस ने पाया कि मृतक को पत्नी गीता देवी उर्फ नजमा लेकर आई थी. गीता देवी ने पुलिस को बताया कि पति और बेटे के साथ बाइक पर सब्जी मंडी से घर वापस आ रही थी. उसी दौरान पति दुर्घटना का शिकार हो गया. अधिकारी ने कहा कि पत्नी पति को गोली लगने की बात छुपा गई. डीसीपी के मुताबिक गीता देवी उर्फ नजमा जांच को गलत दिशा में मोड़ने की कोशिश कर रही थी.

नजमा और गीता एक दूसरे के संपर्क में थी
उसने कहा कि मृत पति को कालकाजी डिपो के डीटीसी कर्मचारियों ने धमकाया था. पुलिस की पूछताछ में पत्नी के दावे फर्जी निकले. लगातार पूछताछ के दौरान गीता देवी उर्फ नजमा ने खुलासा किया कि पति की दो बार शादी हो चुकी है. उसकी पूर्व पत्नी का नाम भी गीता है. पूर्व पत्नी दक्षिणपुरी में बेटे और 2 बेटियों के साथ अलग रह रही है. पता चला कि गीता देवी उर्फ नजमा और गीता दोनों पिछले कई वर्षों से एक दूसरे के संपर्क में थी. पूर्व पत्नी को मृतक संजीव की नई पत्नी के प्रति क्रूर व्यवहार का पता चला तो गीता ने गीता देवी उर्फ नजमा को नया मोबाइल फोन दिया.

यह भी पढ़े :- JEE Main Result 2022:  जेईई मेन सेशन 1 का रिजल्ट jeemain.nta.nic.in पर जारी 

पति को नए मोबाइल फोन की जानकारी नहीं थी. पूर्व पत्नी गीता पति के साथ गीता देवी उर्फ नजमा की पीड़ा से वाकिफ थी. इसलिए, दोनों पत्नियों ने गीता की बेटी कोमल के साथ लगभग 2-3 साल पहले संजीव को मारने और संपत्ति को आपस में बांटने की आपराधिक साजिश रची. गीता देवी उर्फ नजमा ने चचेरे भाई इकबाल से संपर्क किया और पति की हत्या के लिए एक शार्प शूटर की व्यवस्था करने को  कहा. इकबाल एक शार्प शूटर लेकर आया और 15 लाख रुपये में सौदा तय हुआ.

मरवाने के लिए दोनों पत्नियों ने रची साजिश
पुलिस को सुराग तब मिला जब पता चला कि गीता देवी उर्फ नजमा ने संजीव की बाइक की नंबर प्लेट की तस्वीर हटा दी थी. पुलिस का संदेह और बढ़ गया. बाद में पता चला कि उसने उस तस्वीर को शार्प शूटर के साथ शेयर किया था और फिर डिलीट कर दिया. अधिकारी ने कहा, ‘शार्प शूटर ने ट्रांजिट कैंप के दीपालय स्कूल के पास संजीव की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद से अन्य आरोपी इकबाल और शार्प शूटर नईम फरार हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed