दिल्ली पुलिस ने दो ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार एक करोड़ का ड्रग्स बरामद

0

 न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:-ड्रग्स तस्करी में शामिल नाइजीरियन नागरिकों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत द्वारका जिला के एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने एक और बड़ी कामयाबी हासिल की है. इस मामले में दो ड्रग तस्कर को गिरफ्तार करके एक करोड़ से ज्यादा कीमत की ड्रग्स बरामद की गई है. डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने बताया कि पुलिस टीम ने इनके पास से 424 ग्राम फाइन क्वालिटी की हीरोइन और 60 ग्राम एंफेटामाइन ड्रग बरामद किया है. इसके साथ-साथ पुलिस टीम ने ड्रग्स की सप्लाई में इस्तेमाल किया जाने वाला चार मोबाइल भी जब्त किया है. पुलिस के अनुसार, इस ड्रग्स की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में एक करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है.

डीसीपी ने बताया कि एसीपी ऑपरेशन राम अवतार की देखरेख में एंटी नारकोटिक्स सेल के इंचार्ज इंस्पेक्टर सुभाष चंद, हेड कांस्टेबल दिनेश, कुलदीप, सुशील, हेतराम, कॉन्स्टेबल रवि और मुकेश की टीम इस इंटरनेशनल ड्रग तस्कर के पीछे लगी हुई थी. इनके बारे में टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर और लोकल इंटेलिजेंस की मदद से पता लगा रही थी. इसी जांच अभियान में पुलिस को इनके बारे में पुख्ता जानकारी मिल गई.

इन्हें दबोचने के लिए दो अलग-अलग टीमों को लगाया गया था. एक टीम मोहन गार्डन के सोमबाजार रोड पर तैनात थी, जबकि दूसरी टीम द्वारका मोड़ के पास पिलर नंबर 909A के पास मौजूद थी. मौका मिलते ही इन दोनों को पुलिस टीम ने दबोचने में कामयाबी पाई. हालांकि इस दौरान कदकाठी का फायदा उठाकर यह दोनों नाइजीरियन ड्रग तस्कर भागने की पूरी कोशिश की, लेकिन पहले से अलर्ट पुलिस टीम ने उन्हें मौका नहीं दिया. इनकी पहचान 42 साल के कॉलेनस ओविरा ओन्येकाउनू और दूसरे की 38 साल के साइरेकस फिरंगी ओन्येकाउनवू के रूप में हुई. इनके पास जो पॉलिथीन बैग था, उसके अंदर ड्रग्स मिला.

ये भी पढ़े : ज्ञानवापी मस्जिद ‘शिवलिंग’ की पूजा होगी या नहीं? SC में 21 जुलाई को सुनवाई

जांच के बाद इनके खिलाफ मोहन गार्डन थाना और द्वारका नॉर्थ थाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत अलग-अलग मामला दर्ज किया गया. फिर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ के बाद आगे की छानबीन पुलिस टीम कर रही है कि यह ड्रग तस्कर कहां से ड्रग्स की खेप लाता है और आगे कहां-कहां सप्लाई करते थे.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *