कंपनी से चुराकर मुस्लिम देशों को भेजा 15 लाख हिंदू लड़कियों का डेटा? यूं शिकंजे में फंसा हैकर

0

राजस्थान से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक हैकर ने लेडिज के ऑनलाइन अंडर गारमेंट सप्लाई करने वाली कंपनी (Ladies under garment online supply company) के सर्वर को हैक कर लिया. बाद में उससे करीब 15 लाख महिलाओं और लड़कियों का डेटा चुराकर उसे इस्लामिक देशों को बेच डाला. कंपनी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को उदयपुर से गिरफ्तार कर लिया है

News Jungal Desk : राजस्थान में एक शातिर हैकर ने महिलाओं के ऑनलाइन अंडरगारमेंट्स सप्लाई करने वाली कंपनी के सर्वर को हैक कर 15 लाख हिंदू लड़कियों और महिलाओं का डेटा चुरा लिया है और उसके बाद ये डेटा इस्लामिक देशों को बेच डाला है कंपनी की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी संजय सोनी को राजस्थान के उदयपुर से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी डेटा लीक करने की धमकी देकर कंपनी को ब्लैकमेल भी कर रहा था. वह कंपनी को ब्लैकमेल कर उससे 1500 डॉलर वसूल भी चुका है ।

कंपनी की ओर से इस संबंध में पिछले दिनों राजधानी जयपुर के एसओजी थाने में केस दर्ज कराया गया था । कंपनी की ओर से दर्ज कराए गए केस के मुताबिक हैकर ने कंपनी से जुड़ी महिलाओं की पर्सनल डिटेल जैसे नाम, मोबाइल नंबर, ई मेल आईडी, जन्म तारीख और साइज सभी कॉपी कर लिए है । बीते 24 अप्रेल को हैकर ने मेल कर कंपनी को बताया कि सर्वर हैक कर महिलाओं का डेटा चुरा लिया है ।

16 मई को भी कंपनी को हैसटेग कर ट्वीट किया
उसके बाद 16 मई को भी कंपनी को हैसटेग कर ट्वीट किया कि 15 लाख हिंदू लड़कियों का डेटा लीक हो गया है । उसे इस्लामिक देशों को भेजा जा रहा है । 25 मई को फिर कंपनी को भेजे मेल को रिट्वीट किया है । और पूरा मामला सामने आने के बाद पुलिस ने तत्काल इसकी जांच शुरू की और आरोपी को दबोच लिया. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे होने संभावनाए जताई जा रही है ।

पुलिस सभी एंगल से पूरे मामले की जांच कर रही है
यह संभवतया राजस्थान का ऐसा पहला मामला है जहां किसी कंपनी का इतनी बड़ी संख्या में एक साथ इतना डेटा चुराया गया है. पुलिस पूरे मामले तह तक जाने का प्रयास कर रही है. इसके लिए आरोपी का पूरा बैकग्राउंड खंगाला जा रहा है. बहरहाल पुलिस प्रत्येक एंगल से इस मामले की जांच कर रही है ।

Read also: डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास को लेकर किया बड़ा ऐलान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *