जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम ने बरामद किया 715 ग्राम गोल्ड ,यात्री ने रेक्टम में छिपा रखा था सोना

0

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक यात्री से 715 ग्राम सोना बरामद किया है।

News Jungal Desk :- जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक यात्री से 715 ग्राम सोना बरामद किया है। बरामद किए गए सोने की कीमत 40 लाख बताई जा रही है। यात्री बैंकाक की फ्लाइट से जयपुर आया था। गुप्त सूचना के आधार पर उससे पूछताछ की गई। संदिग्ध पाए जाने पर कोर्ट से यात्री के एक्स-रे की स्वीकृति मांगी गई। इसके बाद अस्पताल में यात्री के रेक्टम से गोल्ड की तीन गोलियां बरामद की गई।

यात्री ने रेक्टम में छिपा रखा था सोना

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पकड़ा गया यात्री बैंकाक की फ्लाइट से 31 मई को जयपुर आया था। गुप्त सूचना के आधार पर यात्री से पूछताछ की गई। इस पर कस्टम अधिकारियों ने कोर्ट से यात्री का एक्स-रे करने की स्वीकृति मांगी। जिसके बाद यात्री के रेक्टम में गोल्ड की तीन गोलियां दिखाई दी। इसके बाद यात्री को गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डाॅक्टरों ने उसके रेक्टम से गोल्ड की तीन गोलियां निकाली। जिसका वजन 715 ग्राम निकला।

48 घंटे में पकड़ा 2 करोड़ से अधिक का सोना

बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट से पिछले कुछ दिनों में गोल्ड तस्करी के कई मामले सामने आ चुके हैं। 26 मई को दो तस्करी के मामले सामने आए थे। कस्टम विभाग ने सुबह करीब 2 करीब 200 ग्राम गोल्ड पकड़ा था, जिसकी कीमत 1.40 करोड़ रुपए थी।

इसके बाद शाम को फिर 1 किलो 114 ग्राम सोना पकड़ में आया था जिसकी कीमत 70.69 लाख रुपए थी। 27 मई को विभाग की ओर से 583 ग्राम सोना पकड़ा गया था जिसकी कीमत 35 लाख रुपए बताई जा रही है। इसके बाद डीआरआई की टीम ने 648 ग्राम सोना पकड़ा था जिसकी कीमत 40 लाख रुपए थी।

यह भी पढ़े : .Bihar News: कन्हैया कुमार से इतना ‘नफरत’ क्यों करते हैं तेजस्वी? विपक्षी एकता सम्मेलन से पहले उठाया ये कदम

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *