लापरवाही की हदें पार: हाथ की जगह किया पैर का ऑपरेशन

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : सिविल अस्पताल पलवल के हड्डी रोग विशेषज्ञ की लापरवाही एक युवक को भारी पड़ गई. एक युवक अपने हाथ का ऑपरेशन कराने के लिए अस्पताल में दाखिल हुआ, लेकिन हड्डी रोग विशेषज्ञ और उसकी टीम के द्वारा उसके पैर का ऑपरेशन कर दिया गया. युवक के पैर में लोहे की रॉड डाल दी गई है. पीड़ित युवक का नाम प्रिंस है और पलवल के गांव घोड़ी का रहने वाला है. गलत ऑपरेशन किए जाने के बाद परिजनों ने इसकी शिकायत की है. मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

गौरतलब है कि बीती दो जुलाई की सुबह अपने गांव से पलवल के लिए निकला था. रस्ते में एक अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी. टक्कर लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया. सूचना मिलते ही परिवार के लोगों ने प्रिंस को जिला नागरिक अस्पताल में दाखिल कराया. हादसे में प्रिंस को हाथ में काफी चोट आई थी. मगर नागरिक अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ने हाथ के स्थान पर पैर का ऑपरेशन कर दिया.  प्रिंस के पैर में रॉड डाल दी गई.

बेटे के गलत ऑपरेशन पर पिता के उड़े होश, डॉ. संदीप सोनी पर लगाया बड़ा आरोप
प्रिंस के पिता ने बताया कि उन्हें इसका पता चला तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने तुरंत इसके बारे में अस्पताल के आला अधिकारियों को सूचित किया. मगर उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई.  इसके बाद उन्होंने हंगामा किया तो उनकी सुनवाई हुई. उन्होंने इसके बाद जिला नागरिक अस्पताल के सिविल सृजन को अपनी शिकायत देकर डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. हड्डी विशेषज्ञ डॉक्टर संदीप सोनी पर इससे पहले भी इलाज के नाम पर पैसे वसूलने के आरोप लगे थे.

सीएमओ बोलेः जांच में दोषी मिले तो होगी डॉक्टर पर कार्रवाई
जिला नागरिक अस्पताल के सीएमओ अजय मामले के अनुसार मामले में शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी. यदि डॉक्टर दोषी मिलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि बोर्ड के द्वारा पूरे मामले की जांच की जाएगी.

यह भी पढ़े : BPSC  के अध्यक्ष बनाए गए अतुल प्रसाद,आरके महाजन का कार्यकाल खत्म

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *