महिलाओं से अपराध पर सीएम योगी सख्त, अधिकारियों को दी यह हिदायत

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को एक बार फिर महिलाओं से अपराध को लेकर अधिकारियों की नकेल कसी। कहा कि महिलाओं से अपराध पर एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए।

न्यूज जंगल डेस्क :  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को एक बार फिर महिलाओं पर हो रहें अपराध को लेकर अधिकारियों की नकेल कस दी है । कहा कि महिलाओं से हो रहें अपराध पर एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की जाए। सभी अपराधियों को जांच की प्रक्रिया जल्द पूर्ण कर न्यायिक प्रक्रिया में भेजें जायें । ऐसे मामलों में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जा सकती है ।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुबह हिन्दू सेवाश्रम में जनता दर्शन में फरियादियों की समस्याएं सुन रहे थे। तभी बस्ती जिले से आई महिला ने अपनी 14 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म और उसे जख्मीं करने का मामला उठाया। आरोप लगाया कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया लेकिन शेष की गिरफ्तारी नहीं हो पा है। जबकि दबंग आरोपी उसे धमकियां देकर मामला वापस लेने का दबाव बना रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मण्डलायुक्त रवि कुमार एनजी एवं एडीजी अखिल कुमार को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए है । कहा कि महिलाओं पर हो रहे अपराध के मामले को पूरी संवेदनशीलता के साथ देखा जाए। ऐसे मामलों के दोष पाए जाने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। 

सीएम योगी 7.20 बजे से 7.55 बजे तक जनता दर्शन में 115 के करीब फरियादियों की समस्याएं सुनी। जनता दर्शन में कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीएम कृष्णा करुणेश, एडीजी अखिल कुमार, एसएसपी गौरव ग्रोवर, अजय सिंह, सीएम कैंप कार्यालय के आनंद सिंह, विनय गौतम समेत अन्य मौजूद रहे। 

बच्चों को मिला सीएम योगी का प्यार

जनता दर्शन में आए छोटे बच्चों को योगी आदित्यनाथ का स्नेह और प्यार मिला । उन्होंने बच्चों का हालचाल पूछा उन्हें चाकलेट भी प्रदान किया। बच्चों के साथ यूं घुलते मिलते देख उनकी माएं भी आह्लादित थी। पीड़ा से भरी फरियादी महिलाओं के बच्चों से सीएम योगी आदित्यनाथ का यह लगाव, उनका भी हौसला बढ़ा रहा था । और उनकी फरियाद अवश्य सुनी जाएगी। 

गुरु गोरखनाथ का दर्शन कर गो सेवा भी की

सीएम योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन के पूर्व मठ से बाहर आने पर शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया। उसके बाद ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक और आशीर्वाद लिया। भ्रमण करते हुए गोशाला पहुंचे जहां उन्होंने तकरीबन 10 मिनट तक गो सेवा की। गायों को चना और गुड़ खिलाया। उसके बाद वापस लौटे तो साधना कक्ष की ओर अपने श्वान कालू एवं गुल्लू से मुलाकात कर उन्हें स्नेह दिया। उसके बाद जनता दर्शन के लिए प्रस्थान किए।

यह भी पढ़े : Shakti Kapoor: ‘पहचान बनाने के लिए श्रद्धा और अनन्या ने की कड़ी मेहनत’

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed