मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास इतने करोड़ की धनराशि, कोई घर नहीं, एक रिवॉल्वर-राइफल

0

 नामांकन पत्र में सीएम योगी ने यह भी बताया कि उनके पास कितनी संपत्ति और आय है. हलफनामे के मुताबिक उनके पास कुल 1, 54, 94, 054 रुपये की धनराशि है

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर:- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर सदर सीट से नामांकन दाखिल कर दिया. नामांकन पत्र में सीएम योगी ने यह भी बताया कि उनके पास कितनी संपत्ति और आय है. हलफनामे के मुताबिक उनके पास कुल 1,54,94,054 रुपये की धनराशि है. 1 लाख रुपये नकद हैं. कोई घर या आश्रित नहीं है.  कृषि या गैर कृषि योग्य भूमि भी नहीं है. उनके पास 10-10 ग्राम सोने के दो काम के कुंडल हैं.10 ग्राम सोने की रुद्राक्ष की माला है. इसके अलावा एक रिवॉल्वर और एक राइफल है. 2017 के हलफ़नामे में सीएम योगी ने अपने ऊपर चार मुक़दमे दर्ज होने की जानकारी दी थी. इस बार के हलफ़नामे में कोई मुक़दमा न होने की बात कही है.

आंकड़ों में घोषित आय

  • 2021-21 में घोषित आय – 13,20,653 रुपये
  • 2019-20 में घोषित आय – 15,68,799 रुपये
  • 2018-19 में घोषित आय – 18,27,639 रुपये
  • 2017-18 में घोषित आय – 14,38,670 रुपये
  • 2016-17 में घोषित आय – 8,40,998 रुपये

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से BJP के उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया. योगी के नामांकन के समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद थे. गोरखपुर के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में शुक्रवार को आयोजित जनसभा के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल किया.

यूपी की हॉट सीट बनी Gorakhpur, पहली बार कोई मुख्यमंत्री लड़ रहा चुनाव, BJP को Yogi की छवि का सहारा!

गोरखपुर से पांच बार सांसद (1998-2017) रह चुके गोरक्षपीठ के महंत एवं मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने नामांकन दाखिल करने से पहले गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. योगी ने ट्वीट किया, ”आज श्री गोरखनाथ मंदिर में विधि-विधान के साथ देवाधिदेव महादेव का रुद्राभिषेक कर लोक-कल्‍याण एवं लोक-मंगल की कामना की.” रुद्राभिषेक के बाद योगी ने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

योगी मंदिर से निकलकर गोरखपुर हवाई अड्डे पहुंचे और वहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगवानी की. साल 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी विधान परिषद के सदस्य चुने गये थे और वह पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे ह

अमित शाह (Amit Shah) ने योगी आदित्‍यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि यह मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ की बड़ी सफलता है कि 25 वर्ष बाद उन्होंने राज्य में कानून का राज स्थापित किया है.

शाह ने कहा कि गोरखपुर को एक जमाने में उत्तर प्रदेश-बिहार के माफियाओं के छिपने का स्थान माना जाता था लेकिन आज गोरखपुर का मतलब बदल गया है. इसे उन्‍होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि ‘जी’ से गंगा एक्सप्रेस, ‘ओ’ से ऑर्गेनिक खेती, ‘आर’ से रोड, ‘ए’ से एम्स, ‘केएच’ से खाद का कारखाना, ‘पीयू’ से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, और ‘आर’ से रीजनल रिसर्च सेंटर बनाने का काम योगी आदित्यनाथ ने किया है.

यह भी पढ़ें:- CM योगी के ‘गर्मी उतारने’ वाले बयान पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कसा तंज, बोले- 10 मार्च के बाद…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed