Chetan Sharma Resign: खिलाड़ियों पर विवादित खुलासे के बाद चेतन शर्मा ने चीफ सेलेक्टर पद से दिया इस्तीफा  

Chetan Sharma Resigned: भारतीय चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने चीफ सेलेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया. पिछले दिनों वे एक स्टिंग ऑपरेशन में भारतीय खिलाड़ियों से लेकर विराट कोहली और सौरव गांगुली के रिश्तों पर विवादास्पद बात करते हुए दिखे थे. इसके बाद से ही उन पर इस्तीफे का दबाव था.

News Jungal Cricket desk: बीसीसीआई (BCCI) को लेकर बड़ी खबर आई है. चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने पद से (Chetan Sharma Resigned) इस्तीफा सौंप दिया है. पिछले दिनों वे एक स्टिंग ऑपरेशन में दिए बयान के बाद विवाद में आ गए थे. पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने भारतीय खिलाड़ियों पर आराेप लगाते हुए कहा था कि भारतीय खिलाड़ी चोट को छुपाने के लिए इंजेक्शन का सहारा लेते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को झूठा भी बताया था. इसके बाद से ही उन पर इस्तीफा देना का दबाव पड़ रहा था. उन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. बता दें, वे दूसरी बार चीफ सेलेक्टर बने थे.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चेतन शर्मा ने बोर्ड सचिव जय शाह को इस्तीफा भेजा था, जिसे स्वीकार भी कर लिया गया है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया था, तब भी चेतन शर्मा चीफ सेलेक्टर पद पर थे. इसके बाद फिर से उन्हें यह जिम्मेदारी मिली थी लेकिन इस बार उन्हें विवाद के कारण कुर्सी गंवानी पड़ी.

कोहली को दी गई थी जानकारी
चेतन शर्मा ने स्टिंग ऑपरेशन में कहा था कि विराट कोहली को लगता था कि उनकी कप्‍तानी बीसीसीआई अध्‍यक्ष गांगुली की वजह से चली गई. जब उन्हें यह बात बताई गई थी तो वहां पर 9 और सदस्‍य थे. तब सौरव गांगुली ने उनसे कहा था कि कप्‍तानी छोड़ने से पहले एक बार सोच लो. उन्‍होंने इस बात पर ध्‍यान बिल्कुल नहीं दिया था. बाद में उन्होंने इस बात को लेकर मीडिया में झूठ भी बोला था.

लेते हैं इंजेक्शन
वनडे वर्ल्ड कप हैट्रिक ले चुके पूर्व भारतीय तेज गेंदाज चेतन शर्मा ने कहा था कि खिलाड़ी 80 प्रतिशत फिट होने पर इंजेक्‍शन लेकर खुद को 100 प्रतिशत फिट साबित कर लेते हैं. हालांकि इसमें पेन किलर नहीं होता है और इसी कारण वे डोपिंग से बच जाते हैं. उन्होंने दावा किया था कि बड़े क्रिकेटर्स के पास बीसीसीआई के अलावा अपने खुद के डॉक्‍टर भी मौजूद हैं. ये डॉक्‍टर्स ऐसा करने में उनकी मदद करते हैं.

Read also: भरतपुर-भिवानी कांड के आरोपी कौन हैं, जली गाड़ी में मरे दो लोगों का बैकग्राउंड क्या है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *